gayle-created-history-broke-many-big-records-in-2nd-odi-against-india

IND vs WI: गेल ने रचा इतिहास, तोड़ डाले कई बड़े रिकॉर्ड

  • Updated on 8/12/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। यूनिवर्सल बॉस (Universal Boss) के नाम से क्रिकेट जगत (Cricket World) में पहंचाने जाने वाले वेस्टइंडीज West Indies) के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने भारत (India) के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अपनी पारी के दौरान जैसे सातवां रन लिया तो उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी ब्रायन लारा (Briann Lara) के रिकॉर्ड को धव्स्त कर दिया। गेल अब वेस्टइंडीज की तरफ से वनडे इंटरनेशनल (ODI International) मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गेल के वनडे में अब 10353 रन हो गए हैं।

आज ही के दिन भारत ने अंग्रेजों से लिया था 200 साल की गुलामी का बदला, जानिए पूरी कहानी

Image result for chris gayle

ब्रायन लारा ने बनाए हैं 10348 वनडे इंटरनेशनल रन

बता दें कि वनडे इंटरनेशनल में ब्रायन लारा ने 295 मैचों में 10348 रन बनाए थे। इसके अलावा इसी पारी में क्रिस गेल ने 9वां रन बनाते ही ब्रायन लारा के ICC और वेस्टइंडीज की ओर से खेलते हुए वनडे इंटरनेशनल मैचों के रनों को भी पीछे छोड़ दिया। ICC इलेवन और वेस्टइंडीज के लिए ब्रायन लारा ने 10405 रन बनाए थे, जबकि क्रिस गेल 10408 रन बना चुके हैं।

IND vs WI: अय्यर ने खत्म की टीम इंडिया की समस्या, नंबर 4 पर पेश की दावेदारी

Image result for Brian Lara

गेल ने बनाए हैं 10348 वनडे इंटरनेशनल रन

वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल ने भारत के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spaine) में खेले गए दूसरे वनडे मैच में उतरते ही इतिहास रच दिया। क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए न सिर्फ 300 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बने बल्कि वह ब्रायन लारा को पीछे छोड़ते हुए इंडीज के लिए वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इस मैच में गेल सिर्फ 11 रन ही बना पाए।

भारतीय कफ्तान कोहली ने जावेद मियादाद और साैरव गांगुली का रिकार्ड तोड़ा

गेल भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लेंगे संन्यास

बता दें कि वर्ल्ड कप के बाद क्रिस गेल ने संन्यास की घोषणा की थी, लेकिन भारत के खिलाफ अपनी आखिरी वनडे सीरीज खेलने की इच्छा जताते हुए उन्होंने संन्यास का फैसला तब तक के लिए टाल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.