Tuesday, Aug 21, 2018

जिनेवा मोटर शो-2018: एक चार्ज में दिल्ली से ऊधमपुर तक पहुंच जाएगी Aston Martin Lagonda

  • Updated on 3/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ब्रिटिश लग्जरी स्पोर्ट्स कार्स निर्माता कम्पनी अस्टन मार्टिन ने 2018 जेनेवा ऑटो शो में नए इलैक्ट्रिकस्पोर्ट्स कार के कान्सैप्ट को शोकेस किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि इसे एक बार फुल चार्ज कर 643 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है यानी आप इस Aston Martin Lagonda इलैक्ट्रिक कार से NH 48 के जरिए एक चार्ज में ही दिल्ली से ऊधमपुर तक का रास्ता तय कर सकेंगे। 

Navodayatimes

4 व्यक्तियों के बैठने की जगह

इवैंट में दिखाए गए कार के कान्सैप्ट में 2 मीटर (लगभग 6.5 फुट) वाले 4 व्यक्तियों के बैठने की जगह है। इसके दरवाजे ऊपर की तरफ खुलते हैं जिससे व्यक्ति को बिना बैंड हुए बैठने व खड़े होने में आसानी होती है। 

Navodayatimes

बिना ड्राइवर के भी चलेगी यह कार

इसमें ऑटोनोमस ड्राइविंग तकनीक दी गई है यानी कार में लगी डिस्प्ले पर रूट को भरने पर यह बिना ड्राइवर के सैंसर्स व कैमरों की मदद से रास्ता तय करना शुरू कर देगी। कम्पनी ने बताया है कि इस तकनीक को फ्रंट सीट पर बैठे पैसेंजर के लिए 180 डिग्री सिर को घुमा कर पीछे बैठे यात्री से वार्तालाप करने हेतु बनाया गया है। इसमें पावरफुल सोलिड स्टेट बैटरीज लगाई गई हैं जिन्हें वायरलैस तकनीक से चार्ज करने की कम्पनी की योजना है। माना जा रहा है कि इसकी प्रोडक्शन वर्ष 2021 से शुरू कर दी जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.