Tuesday, Dec 07, 2021
-->

घाना बनाम माली क्वार्टरफाइनल, कल दो अफ्रीकी टीमों के बीच होंगी भिड़ंत

  • Updated on 10/20/2017

Navodayatimesनई दिल्ली/टीम डिजिटल। घाना की टीम शनिवार को यहां होने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप में माली से भिड़ेगी और अफ्रीकी टीमों के बीच होने वाले इस क्वार्टरफाइनल में दो बार की चैम्पियन टीम अपने बेहतर डिफेंस के बूते जीत की उम्मीद लगाये होगी।    

केदारनगरी में बोले पीएम मोदी, बाबा का बेटा ही बाबा का काम करेगा

घाना ने अंतिम बार इस टूर्नामेंट में खिताब 1995 में अपने नाम किया था और अब वह टूर्नामेंट में फिर से जीत के दावेदारों में शामिल है। उन्होंने ग्रुप चरण में अमेरिका के खिलाफ मुकाबले को छोड़कर हर मुकाबले में दमदार खेल दिखाया है।  हालांकि अंडर-17 अफ्रीका कप ऑफ नेशन्स के फाइनल में घाना को माली ने 1-0 से मात दी थी और अब टीम इस हार का बदला चुकता करने के लिये बेताब होगी।          

एकजुट डिफेंसिव इकाई के अलावा उनके स्ट्राइकरों की रफ्तार के अलावा घाना को अपने समर्थकों का भी सहयोग मिलेगा जो अभी तक टूर्नामेंट के सभी स्थलों में दिखायी दिये हैं। प्री क्वार्टरफाइनल में पदार्पण कर रही नाइजर पर 2-0 की जीत के बाद सैमुअल फैबिन के खिलाडिय़ों ने अपने प्रशंसकों के साथ जीत का जश्न मनाया।  ग्रुप ए में शीर्ष पर रहने वाली घाना ने अपने कप्तान एरिक एईया के दो गोल से अंतिम आठ में आसानी से प्रवेश किया। एईया ने शानदार तरीके से टीम की अगुवाई की है और वह टूर्नामेंट के शीर्ष स्कोरर में से एक हैं।    

शाहिद की 'बत्ती गुल मीटर चालू' का फर्स्ट लुक रिलीज, इस खास मुद्दे को उठाएगी फिल्म   

कल इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में  निश्चित रूप से उनके प्रदर्शन पर भी सभी की निगाहें लगी होंगी। कोच फैबिन ने कहा कि निश्चित रूप से जब आप इस तरह के मैच खेलते हो तो आप प्रशसंकों को देखते हो और जब आपको अपने देशवासी वहां दिखायी देते हैं तो आपको अच्छा प्रदर्शन करने का प्रोत्साहन मिलता है। वे हमेशा उम्मीद करते हैं कि हम विपक्षी टीम को हरा दें। मैं कहूंगा कि काफी उम्मीदें लगी हुई हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.