Thursday, Dec 09, 2021
-->
ghar ghar ration scheme central govt letter to delhi govt manish sisodia kmbsnt

घर-घर राशन योजना को रोकने के ये कैसे बहाने बना रहा केंद्र? AAP सरकार ने बताया हास्यास्पद

  • Updated on 6/23/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सरकार की महत्वकांशी घर-घर राशन योजना को खारिज करते हुए केंद्र सरकार की ओर से आई चिट्ठी को लेकर केजरीवाल सरकार ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चिट्ठी में योजना को खारिज करने के लिए लिखे बहानों को हास्यास्पद बताया है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि प्रधानमंत्री राज्य सरकारों से झगड़ने के लिए बहाने ढूंढते रहते हैं।  

कोरोना महामारी के दौरान केंद्र-राज्यों की भागीदारी से सुधारों को आगे बढ़ाया गया : पीएम मोदी 

केंद्र के बहाने हास्यास्पद- सिसोदिया 
सिसोदिया ने कहा कि हमने केंद्र से इस योजना के लिए कोई अप्रूवल नहीं मांगा था, इसके बाद भी उन्होंने इसे खारिज करते हुए हमें चिट्ठी लिखी है। योजना के विज्ञापन में मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना नाम से उन्हें आपत्ति थी, इसलिए योजना के नाम से मुख्यमंत्री पहले ही हटा दिया गया है। सिसोदिया ने कहा कि अब योजना को खारिज करने के लिए जो बहाने उन्होंने लिखे हैं वो हंसाने वाले हैं। जिस देश में पिज्जा डिलीवर हो सकता है वहां राशन क्यों नहीं?

ये हैं केंद्र के योजना को खारिज करने के बहाने
सिसोदिया ने कहा कि केंद्र की चिट्ठी में योजना को खारिज करते हुए बहाने लिखे हैं कि तंग गलियों में राशन कैसे पहुंचाएंगे? राशन कितने का देंगे ये दाम नहीं बताया? राशन की गाड़ी रास्ते में खराब हो सकती है। राशन की गाड़ी ट्रैफिक में फंस सकती है। तीन या चार मंजिला इमारत में राशन कैसे पहुंचाएंगे? तंग गलियों में राशन कैसे पहुंचाएंगे? सिसोदिया ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को झगड़ने के लिए कुछ नहीं मिला तो उन्होंने इस प्रकार के बहाने बनाकर ये चिट्ठी हमें भिजवा दी। 

उपहार अग्निकांड: पुलिस ने कोर्ट को बताया - सुशील अंसल ने फर्जीवाड़ा किया

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र की चिट्ठी पर दी प्रतिक्रिया 
वहीं इस चिट्ठी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लिखा है कि केंद्र की चिट्ठी आयी है। बेहद पीड़ा हुई। इस क़िस्म के कारण देकर हर घर राशन योजना ख़ारिज कर दी- राशन गाड़ी ट्रैफ़िक में फँस गयी या ख़राब हो गयी तो तीसरी मंज़िल तक राशन कैसे जाएगा (21वीं सदी का भारत चाँद पर पहुँच गया, आप तीसरी मंज़िल पर अटक गए) संकरी गली में कैसे जाएगा?

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.