Wednesday, Oct 16, 2019
ghaziabad flights of hindon airport will start from today

गाजियाबाद: हिंडन एयरपोर्ट से पिथौड़ागढ़ के लिए पहली उड़ान आज

  • Updated on 10/11/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गाजियाबाद (Ghaziabad) में लंबे इंतजार के बाद हिंडन एयरपोर्ट (Hindon Airport ) से 11 अक्टूबर यानि आज से उड़ान शुरू होने जा रही है। विमान की पहली उड़ान हिंडन से पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के लिए रवाना होगी। हेरिटेज एवियेशन कंपनी हिंडन से पिथौड़ागढ़ की नियमित उड़ान शुरू कर रहा है। विमान पिथौड़ागढ़ से हिंडन दिन के 11:30 बजे पहुंचेगा जबकि दोपहर 1:30 बजे यह विमान वापस पिथौड़ागढ़ के लिए उड़ान भरेगा। अपनी अगली योजना के तहत हिंडन जल्द ही देहरादून,(Dehradun) गुलबर्गा,(Gulbarga) फैजाबाद,(Faizabad) जामनगर, (Jamnagar) नासिक (Nashik) और कन्नूर (Kannur) के लिए भी विमान सेवा शुरू करने जा रहा है।

सूरत कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने कहा- चुप कराना चाहते हैं विरोधी

हिंडन एयरपोर्ट पर उड़ान शुरू होने से पहले ही एडवांस बुकिंग के चलते दिवाली तक विमान की सभी सीटे फुल हो चुकी हैं। यात्रियों को पिथौरागढ़ जाने के लिए सीट नहीं मिल रही जिसके चलते लोग ने निराशा जाहिर की है। यात्रियों का कहना है कि सीटों की कम संख्या होने के कारण वो इस सुविधा से वंचित रह गए हैं।

पश्चिम बंगाल: RSS कार्यकर्ता की पत्नी व बेटे समेत हत्या, खून से लथपथ शव बरामद

हिंडन से पिथौरागढ़ की किराया राशि 2270 रूपये रखी गई है। इसके अलावा पिथौरागढ़ से हिंडन की किराया राशि में 200 रुएये का इजाफा कर 2470 रूपये निर्धारित की गई है। 

जम्मू-कश्मीर: शांति बनाए रखने के वादे के बाद रिहा किए गए तीन नेता

बता दें कि हिंडन से अभी दो एयरलांइस स्टार (Star Air) और हेरिटेज ही संचालित हो सकेंगी। जोकि सप्ताह में 6 दिन ही उड़ान भरेंगी। इसके अलावा सोमवार से बुधवार और शुक्रवार से रविवार ही हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए हवाई यात्रा की जा सकेगी। इसके अलावा हिंडन एयरपोर्ट से हुबली के लिए 6 नवंबर से फ्लाइट रावाना होनी शुरू होगी।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.