Monday, Sep 26, 2022
-->
Ghaziabad water-watered due to rain, people are light-hearted due to waterlogging

बारिश से पानी-पानी हुआ गाजियाबाद, जलभराव से हलकान रहे लोग

  • Updated on 9/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजीटल। बीते 3 दिन से लगातार हो रही बारिश ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद में जनजनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। बुधवार और वीरवार को जहां पूरे दिन धीमे-धीमे बारिश ने लोगों को परेशान रखा। वहीं शुक्रवार सुबह से तेज बारिश के चलते लोगों को घरों ने निकलना दूभर हो गया। शहर की सडक़ें और गलियां पानी से लबालब भर गईं और लोगों को जलभराव की समस्या से दो-चार होना पड़ा। कई जगहों पर कई फुट तक पानी भरा नजर आया। 

पूरा शहर हुआ पानी पानी
वीरवार रात से तेज बारिश होती रही जो शुक्रवार को बिना रूके लगातार जारी रही। शहर के कई इलाकों में घरों में पानी भर गया। कैला भट्टा, इस्लाम नगर, राजीव कॉलोनी, नवयुग मार्केट, पसौंडा, अर्थला, मिर्जापुर, शांतिनगर, बागू कृष्णा नगर, रमते राम रोड जैसे इलाकों में खूब जल भराव हुआ। लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया। शुक्रवार सुबह से हुई बारिश रात तक लगातार होती रही। नगर निगम के तमाम दावे फेल साबित हुए और जनता जलभराव की समस्या के सामने बेबस नजर आई।   

सडक़ों पर पानी ने थामी वाहनों की रफ्तार 
बारिश ने ना केवल रिहायशी इलाकों में परेशानी पैदा की। बल्कि सडक़ों पर भी बारिश की वजह से वाहनों की रफ्तार पर लगाम कसती दिखी। जीटी रोड पर कई जगहों पर पानी भरने के चलते ट्रैफिक काफी धीमी गति से चलता दिखा। अर्थला, मोहन नगर व मेजर मोहित मोहित शर्मा मेट्रो स्टेशन के पास पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। यही हालत बजरिया, घंटाघर, गांधीनगर , जस्सीपुरा मोड, हापुड मोड व अन्य जगहों पर भी देखने को मिली।  

बारिश ने रोकी रामलीला 
भारी बारिश के चलते शहर में हो रहीं रामलीलाओं को भी मैदान में पानी भरने की वजह से रोकना पड़ा। इस दौरान आयोजक व दर्शक दोनों को काफी निराश होना पड़ा। घंटाघर और कविनगर रामलीला मैदान में पूरे दिन बारिश के चलते जल भराव हो गया। जिसके बाद कविनगर में जहां रामलीला मंचन को शुक्रवार के लिए रद्द करना पड़ा। वहीं नगर निगम की मदद घंटाघर रामलीला का मंचन शाम को संभव हो सका। हालांकि घंटाघर रामलीला समिति द्वारा भक्तों के लिए सोशल मीडिया पर रामलीला का लाइव मंचन यू-ट्यूब पर भी करावाया गया। 

बारिश के दौरान शहर का जायजा लेने निकलीं महापौर
महापौर आशा शर्मा ने बारिश के चलते शहर में गोविंदपुरम, गोविंदपुरम एसटीपी, हिण्डन रिवर मेट्रो स्टेशन, यूपी बॉर्डर, राज नगर एक्सटेंशन एन्ट्री का निरीक्षण किया। यहां पर जल निकासी हेतु पम्पिंग सेट लगाए हुए थे। जिसमें 2 सेट गोविंदपुरम,1 सेट मेट्रो स्टेशन अंडर पास,1राज नगर एक्सटेंशन एन्ट्री,6 सेट यू पी बॉर्डर पर लगाए गए थे। निरीक्षण के दौरान गोविंदपुरम सी ब्लॉक में महापौर को निगम अधिकारियों ने बताया कि जीडीए का एसटीपी चल जाए तो जल निकासी हो जाएगी। महापौर को निरीक्षण के दौरान एसटीपी के सभी पम्प बन्द मिले। जिसके बाद महापौर ने जीडीए अधिकारियों को फ़ोन कर तत्काल एसटीपी के पम्प चलाने के निर्देश दिए। 
 

comments

.
.
.
.
.