Monday, May 16, 2022
-->
ghazipur sabzi mandi has been closed for 2 days for sanitisation delhi pragnt

दिल्ली: गाजीपुर सब्जी मंडी दो दिन के लिए बंद, दो अधिकारी मिले कोरोना पॉजिटिव

  • Updated on 5/14/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है। इसके बावजूद राजधानी दिल्ली (Delhi) की गाजीपुर सब्जी मंडी (Ghazipur Sabzi Mandi) में रोजाना हजारों लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। इस बीच खबर है कि मंडी में दो बड़े अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने मंडी को सेनिटाइज करने के लिए मार्केट को दो दिनों के लिए बंद कर दिया है।

अच्छी खबर! दिल्ली में घटी कनटेंमेंट जोन की संख्या, ये इलाके हुए 'कोरोना फ्री'

दो दिनों के लिए मंडी बंद
सब्जी मंडी के चेयरमैन एस.पी. गुप्ता ने बताया कि दिल्ली की गाजीपुर की थोक फल और सब्जी मंडी को दो दिनों के लिए बंद किया गया है। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी के सेक्रेटरी और डेप्युटी सेक्रेटरी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर अब मंडी को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि सोमवार को पहला पॉजिटिव केस सामने आने के बाद दफ्तर को फौरन बंद कर दिया गया था।

Lockdown 3.0 का सख्ती से पालन, पुलिस ने बेवजह घूमते लोगों को पकड़ा

हर दिन हजारों की भीड़
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से गाजीपुर और ओखला सब्जी मंडी के बाहर हजारों लोगों की भीड़ एक साथ उमड़ती हुई दिखाई दी। लोग लंबी-लंबी लाइन लगाकर मंडी में जाते दिखे। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर रहे थे। गाजीपुर सब्जी मंड़ी में सब्जियों का होल सेल मार्केट लगता है। जाहिर सी बात है कि यहां पर रेहड़ी वाले और अन्य व्यापारी सब्जी खरीदने आते हैं जिसे वो दिन भर में विभिन्न इलाकों में जाकर बेचते हैं। 

लॉकडाउन 4 के लिए केजरीवाल सरकार को मिले 5 लाख से ज्यादा सुझाव

ओखला-गाजीपुर मंडी में रहती है भीड़
आप दिल्ली के ओखला, गाजीपुर, सब्जी मंडी को देख कर ये नहीं कह सकते की देश में लॉकडाउन है। क्योंकि यहां पर लोगों को आम दिनों की तरह ही सब्जियां, फल खरीदने के लिए बाहर निकलना ही पड़ता है। इसके बाद इन्हें हर जगह जाकर इन सब्जियों को बेचना होता है। 

लॉकडाउन 4 में खुलेंगे दिल्ली के बाजार! 90 प्रतिशत व्यापारी हुए राजी

आजादपुर मंडी में वायरस का कहर
ऐसा करने से इनकी रोजी तो चलती ही है इसके साथ ही आम जन जो लॉकडाउन के कारण अपने घरों में बंद हैं उनकी जरूरत भी पूरी हो जाती है। आपको बता दें कि दिल्ली में स्थित ऐशिया की सबसे बड़ी मंडी आजादपुर मंडी में कोरोना संक्रमण की खबर से प्रशासन हिल गया था। हालांकि अब तक इसे बंद नहीं किया गया है, लेकिन पूरी एहतियात बरती जा रही है। क्योंकि सब्जी जैसी मूलभूत सुविधा को बंद कर देना सही नहीं होगा, लेकिन ऐसे में जो लोग इस दौरान इस व्यपार में हैं उनकी जान को खतरा बना हुआ है। आजादपुर मंडी में अब तक 11 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

दिल्ली में कोरोना से अबतक 106 लोगों की मौत, 8 हजार के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 8 हजार के करीब
बता दें कि दिल्ली में बुधवार को 359 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 7998 हो गई है। वहीं 20 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आने के बाद यहां मरने वालों की कुल संख्या 106 पहुंच चुकी है। राहत की बात ये है कि 346 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। दिल्ली में अब तक कुल 2858 लोगों ने कोरोना को मात दी है। 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.