Thursday, Dec 08, 2022
-->
ghulam-nabi-azad-attack-bjp-said-boycott-those-who-do-politics-on-basis-of-religion-rkdsnt

BJP पर बरसे आजाद, बोले- धर्म के आधार पर राजनीति करने वालों का करें बहिष्कार

  • Updated on 12/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को कहा कि लोगों को उन्हें नकार देना चाहिए, जो धर्म के आधार पर राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में, जम्मू कश्मीर और पूरा देश आगे बढऩे की बजाय पीछे जा रहा है। 

CAG ने 816 करोड़ की गैस व्यर्थ करने को लेकर ONGC को लगाई फटकार 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर हमला करते हुए आजाद ने कहा कि जो लोग धर्म या पार्टी के आधार पर लोगों से बर्ताव कर रहे हैं और समान रूप से न्याय देने में विफल हैं, उन्हें सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। आजाद ने कहा, 'भारत अब वैसा नहीं रहा जैसा सात साल पहले था और इसी तरह से जम्मू कश्मीर भी वैसा नहीं रहा जैसा तीन चार साल पहले था। हम बहुत सारे बदलाव देख रहे हैं, हम पीछे जा रहे हैं।' 

यूपी के बाद गुजरात में पेपर लीक, कांग्रेस ने की हाई कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग

 

डोडा जिले के गंदोह के भलेसा गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा की देश में लोग बेरोजगारी, महंगाई और गरीबी से जूझ रहे हैं। आजाद ने कहा, 'हम जम्मू कश्मीर और इस देश को स्वर्ग बनाना चाहते हैं लेकिन कुछ लोग हैं जो इस क्षेत्र को नर्क में तब्दील करना चाहते हैं। यह मानवता के खिलाफ है।'

जया बच्चन ने सपा नेताओं पर आयकर छापे को लेकर BJP सरकार पर बोला हमला

आजाद ने कहा कि नेताओं को लोगों का धर्म, पार्टी या क्षेत्र देखकर उनके साथ न्याय करने में भेदभाव नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, 'सभी धर्म मानवता की सेवा करने के बारे में कहते हैं और यह हमारी नीति है लेकिन आज यह नहीं हो रहा है और धर्म तथा पार्टी देखकर लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है।' आजाद ने कहा कि ऐसे लोग सरकार चलाने के काबिल नहीं हैं और उन्हें राजनीति छोड़कर 'पूजा पाठ' करने के लिए लौट जाना चाहिए। 

निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक से वोटरों की निजता से होगा समझौता: तृणमूल कांग्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.