Sunday, Apr 18, 2021
-->
giriraj singh attack on rahul gandhi leave abroad a day before congress foundation day pragnt

राहुल के विदेश जाने पर गिरिराज सिंह ने कसा तंज, पूछा- 'भारत में छुट्टी खत्म'

  • Updated on 12/28/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। केंद्र के नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसान संगठनों का आंदोलन 33वें दिन भी जारी है। किसान आंदोलन को लेकर कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार मोदी सरकार पर हमलावर हैं। इस बीच कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर आज यानी सोमवार को पार्टी कार्यकर्ता 'कांग्रेस संदेश पदयात्रा' निकालेंगे। कांग्रेस के स्थापना दिवस से एक दिन पहले रविवार को राहुल गांधी विदेश रवाना हो गए। राहुल के विदेश जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, आज वह इटली वापस चले गए।

कांग्रेस स्थापना दिवस पर राहुल गांधी- 'देश हित की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध

कांग्रेस स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने कहा ये
भारत की आजादी से पहले साल 1885 में आज ही के दिन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना हुई थी। 62 साल पहले स्कॉटलैंड के रिटायर्ड अधिकारी एओ ह्यूम ने कांग्रेस की स्थापना की थी, यानी एक अंग्रेज अधिकारी ने कांग्रेस पार्टी की स्थापना की थी लेकिन पार्टी के अध्यक्ष भारतीय ही रहे हैं। कांग्रेस की स्थापना पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश की आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध रही है। कांग्रेस हमेशा अपने स्थापना दिवस के दिन सच्चाई और समानता के अपने संकल्प को दोहराती रही है।

कांग्रेस स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल विदेश रवाना

देश हित की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध- राहुल
इस मौके पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, 'देश हित की आवाज उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है। आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं। जय हिंद!'

ढांसा बाॅर्डर: अब दिल्ली के किसानों ने की भूख हडताल, आंदोलन को दिया समर्थन

कांग्रेस स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल विदेश रवाना
दिल्ली के 24 अकबर रोड पर कांग्रेस मुख्यालय में रविवार को जब पार्टी के 136वें स्थापना दिवस की तैयारियां चल रही थीं, राहुल गांधी विदेश रवाना हो गए। उनकी यह यात्रा ऐसे वक्त में है, जब अस्वस्थ चल रही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेना लगभग नामुमकिन है। पार्टी के भीतर ही लोग यह जानने को उत्सुक हैं कि सोमवार को एआईसीसी दफ्तर में झंडा कौन फहराएगा।

बनेगी बात! किसान संगठनों ने भेजा बातचीत का प्रस्ताव, कहा-बुलाएं 29 दिसंबर को बैठक

इटली में रहती हैं राहुल की नानी
राहुल गांधी के विदेश जाने की पुष्टि पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने की, लेकिन उन्होंने यह खुलासा नहीं किया कि वे कहां गए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल जी व्यक्तिगत संक्षिप्त यात्रा पर कुछ दिनों के लिए बाहर गए हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी रविवार को कतर एयरवेज की उड़ाने से इटली में मिलान के लिए रवाना हुए। राहुल की नानी इटली में रहती है, जिनसे मिलने वे अक्सर जाया करते हैं। किसान आंदोलन को लेकर सबसे ज्यादा सरकार के खिलाफ मुखर राहुल गांधी के इस तरह अचानक विदेश जाने को लेकर विरोधी दल के नेताओं ने चुटकी ली है। 

राहुल के वीडियो को लेकर कांग्रेस ने किया भाजपा अध्यक्ष नड्डा पर पलटवार

राहुल के जाने पर कांग्रेस के भीतर भी कौतुहल
राहुल के विदेश जाने को लेकर कांग्रेस के भीतर भी कौतुहल है। दरअसल, सोमवार को कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस है। स्थापना दिवस पर शीर्ष नेता कांग्रेस मुख्यालय पहुंच कर पार्टी का झंडा फहराते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इन दिनों अस्वस्थ चल रही हैं और किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले रही हैं। लंबे समय से सोनिया की गैरमौजूदगी में राहुल गांधी ही ऐसे कार्यक्रमों का चेहरा बनते रहे हैं। इस बार राहुल गांधी भी विदेश जा चुके हैं। सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय पर झंडा कौन फहराएगा, कांग्रेसी भी यह जानने को उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.