Tuesday, Dec 07, 2021
-->
glacier broken in chamoli uttarakhand cm trivendra singh rawat kmbsnt

चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही के आसार, मौके के लिए रवाना हुए CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

  • Updated on 2/7/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तराखंड के चमोली (Chamoli) जिले की नीति घाटी के तपोवन क्षेत्र में ग्लेशियर (glacier) फटने से भारी तबाही का अनुमान है। धौली गंगा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया है। हरिद्वार, ऋषिकेश और श्रीनगर तक अलर्ट जारी कर दिया गया है। एनडीआरएफ की 10 टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गईं हैं। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने लोगों को अफवाहों से बचने के लिए कहा है। 

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा सरकार जरूरी कदम उठा रही
वहीं इस सूचना के मिलते ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऐक्शन में आ गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि चमोली जिले से एक आपदा का समाचार मिला है। ज़िला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने की आदेश दे दिए हैं। किसी भी प्रकार की अफंवाहों पर ध्यान ना दें । सरकार सभी ज़रूरी कदम उठा रही है।

कुंभ को लेकर केन्द्र की एस.ओ.पी. ने बढ़ाया राज्य सरकार का सिरदर्द, संख्या पर असमंजस

भागीरथी नदी के प्रवाह को रोका
साथ ही सीएम ने ये जानकारी भी दी है कि अलकनंदा के पास के इलाकों से लोगों को निकाला जा रहा है। एहतियात के तौर पर भागीरथी नदी के प्रवाह को रोक दिया गया है। अलकनंदा के पानी के प्रवाह को रोकने के लिए श्रीनगर बांध और ऋषिकेश बांध को खाली कर दिया गया है। एसडीआरएफ अलर्ट पर है। मैं मौके के लिए रवाना हो रहा हूं

देर रात इंदौर जेल से रिहा हुए हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी

कुछ लोगों के बहाने की सूचना
ग्लेशियर फटने की सूचना मिलने से पहले जिला आपदा प्रबंध अधिकारी नन्द किशोर जोशी ने बताया कि नीति घाटी में धौली गंगा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। हालांकि अभी नदी के जल स्तर के बढ़ने के कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सके हैं। सूचना मिलते ही प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हो गयी है। अपुष्ट सूचना के अनुसार कुछ लोगों के बहाने की सूचना मिली है।

ये भी पढ़ें:

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.