Tuesday, Jul 05, 2022
-->
global health leaders award pm modi hails asha workers for ensuring healthy india kmbsnt

'ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड' से सम्मानित होने पर PM मोदी ने आशा कार्यकर्ताओं को दी बधाई

  • Updated on 5/23/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशा कार्यकर्ताओं की पूरी टीम को 'ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड' से सम्मानित होने पर बधाई दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि खुशी है कि आशा कार्यकर्ताओं की पूरी टीम को WHO महानिदेशक के 'ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड' से सम्मानित किया गया है। सभी आशा कार्यकर्ताओं को बधाई। वे एक स्वस्थ भारत सुनिश्चित करने में सबसे आगे हैं। उनका समर्पण और दृढ़ संकल्प सराहनीय है।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया WHO महानिदेशक के ग्लोबल हेल्थ लीडर्स अवार्ड से सम्मानित होने पर आशा कार्यकर्ताओं को बधाई। आशा कार्यकर्ता स्वास्थ्य सेवा वितरण में सबसे आगे हैं। उन्होंने COVID19 की रोकथाम और प्रबंधन के लिए देश की प्रतिक्रिया में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेश ने आशा कार्यकर्ताओं को विश्व स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहरतरीन काम के लिए ग्लोबल हेल्थ लीडर अवॉर्ड से सम्मानित किया है।

भारत में 1 मिलियन से अधिक आशा महिला स्वयंसेवक हैं, जो देश के विभिन्न समुदाय को स्वास्थ्य प्रणाली से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं। इसके साथ ही कोविड -19 महामारी के दौरान इन्होंने यह सुनिश्चित किया कि ग्रामीण इलाकों के गरीबी में रहने वाले लोग प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं तक पहुंचें। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.