Friday, May 27, 2022
-->
goa assembly elections: amit palekar will be aap''''s cm candidate

गोवा विधानसभा चुनाव: अमित पालेकर होंगे AAP के CM उम्मीदवार

  • Updated on 1/19/2022

नई दिल्ली / टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) ने गोवा में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए वकील से नेता बने अमित पालेकर को बुधवार को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया।

पालेकर (46) हाल ही में आप में शामिल हुए थे और वह सेंट क्रूका विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं। अभी यह सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास है। ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पणजी में उनके नाम की घोषणा की।

केजरीवाल ने कहा, ‘गोवा बदलाव चाहता है और आप को तटीय राज्य में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। लोग दिल्ली के शासन मॉडल से प्रभावित हैं।’ केजरीवाल ने कहा कि इस बार पार्टी ने पूरे राज्य में नए चेहरों को टिकट दिया है। पालेकर, गोवा के लिए एक नया चेहरा हैं।

उन्होंने कहा, ‘पालेकर, गोवा को अपना जीवन देने को तैयार हैं।’ आप ने घोषणा की थी कि वह गोवा में अपने मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में भंडारी समुदाय के किसी व्यक्ति को लाएंगे। पालेकर का नाता भंडारी समुदाय से है।

केजरीवाल ने इस बात से इनकार कर दिया कि गोवा में भंडारी समुदाय के एक सदस्य को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बना कर ‘आप’ जातिगत राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि बल्कि इसके विपरीत, हम अन्य राजनीतिक दलों द्वारा की जाने वाली जातिगत राजनीति को ठीक कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.