Sunday, Sep 26, 2021
-->
goa cm pramod sawant appeals amit shah extend 15 days lockdown covid19 pragnt

प्रमोद सावंत की गृहमंत्री अमित शाह से अपील,15 दिन और Lockdown बढ़ाने की जरूरत

  • Updated on 5/29/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर को रोकने के लिए देश भर में 31 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) लागू है। इस लॉकडाउन को पूरा होने में बस चंद दिन बचे हैं। जिसके कारण अब देश में पांचवे लॉकडाउन को लेकर चर्चा होनी शुरू हो गई है। ऐसे में गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने हाल ही में कोरोना के बढ़ते केस के कारण गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से बातचीत की।

लॉकडाउन को और 15 दिनों के लिए बढ़ाने की मांग
जिसमें उन्होंने लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाने के लिए कहा है। अमित शाह से बातचीत के दौरान प्रमोद सावंत ने कहा कि अभी 15 दिनों तक लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है। गोवा सीएम ने बताया, 'मैंने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बातचीत की। मुझे लगता है कि कोरोना का ग्राफ बढ़ रहा है इसलिए 15 दिनों के लिए और लॉकडाउन होना चाहिए, लेकिन इस दौरान छूट का दायरा थोड़ा बढ़ाया जाना चाहिए। 50 फीसदी क्षमता के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए रेस्तरां को खोला जाना चाहिए। कई लोगों की मांग है कि जिम भी खोल दिए जाए।'

खट्टर सरकार ने फिर सील किया दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर, जानें किसे मिलेगी एंट्री

देश में कोरोना की स्थिति
कोरोना वायरस का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक कुल 1,65,799 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 89,987 सक्रिय मामले हैं वहीं ठीक होने वालों की संख्या 71,105 है जबकि जिन लोगों ने कोरोना से अपनी जान गवा दी उनकी संख्या 4,706 है।

राज्यसभा सचिवालय का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, बिल्डिंग के 2 फ्लोर सील

इस राज्य में है कोरोना के सबसे ज्यादा मामले
कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा बुरा हाल महाराष्ट्र में है, यहां 24 घंटों में कोरोना के 2190 में नए मामले सामने आ चुके हैं, वहीं यह 11वां दिन था जब लगातार राज्य में दो हजार से ज्यादा मरीजों की संख्या सामने आ रही है। वही एक दिन में 105 लोगों की मौत हो गई, इसी के साथ राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 56,948 हो गई है और इसमें मरने वाले लोगों की संख्या 1897 है जबकि इस खतरनाक बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या 17918 है।

कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरों को यहां पढ़ें...

comments

.
.
.
.
.