Friday, Aug 19, 2022
-->
goa-congress-stake-claim-to-form-govt-writes-to-governor-bjp-call-mla-meeting-amid-parrikar-illness

कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का पेश किया दावा, BJP में मची खलबली

  • Updated on 3/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच गोवा में कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। इसके लिए उसने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को पत्र लिखा है। साफ है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की लंबी बीमारी के बाद कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा को चुनौती दी है। राज्यपाल को लिखे खत में कांग्रेस ने भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है। इस बीच भाजपा में भी हलचल मच गई है। 

असम से सांसद राम प्रसाद शर्मा ने BJP को दिया करारा झटका

मंत्री महेश शर्मा ने भगवान को बताया 'बेवकूफ', कांग्रेस ने PM मोदी को घेरा

सरकार गठन का दावा पेश करते हुए कांग्रेस ने कहा कि हम गोवा में हमारे विधायकों की संख्या ज्यादा है और इस लिहाज से सबसे बड़ी पार्टी हैं। ऐसे में हमें सरकार बनाने का अवसर मिलना चाहिए। इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने खत में भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन का हवाला देते हुए कहा है कि पर्रिकर सरकार पहले ही अल्पमत में आ गई है। 

सपा ने एक और प्रत्याशी किया घोषित, कांशीराम के कायल हुए अखिलेश

राहुल गांधी ने #MainBhiChowkidar को लेकर पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना

गोवा कांग्रेस ने अपने खत में लिखा, 'गोवा सरकार अल्पमत में है और कांग्रेस को सबसे बड़ी पार्टी है और उसे ही सरकार बनाने के लिए न्योता दिया जाना चाहिए।' यही नहीं, कांग्रेस ने कहा कि अगर प्रदेश बे में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश की जाएगी तो यह अवैध होगा और इसे हम कोर्ट में चुनौती देंगे। दरअसल, मुख्यमंत्री पर्रिकर की गंभीर बीमारी के चलते कांग्रेस कई बार उन्हें हटाकर की मांग कर चुकी है। 

लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों से मांगा जाए बैंक का नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.