Friday, Jun 09, 2023
-->
goa election result: bjp gets majority in early trends, congress leads on 14

Goa election Result: शुरुआती रुझानों में BJP 21 और कांग्रेस 14 पर आगे

  • Updated on 3/10/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गोवा में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है। गोवा में अब तक 40 सीटों के रुझान आ चुके हैं। यहां बीजेपी 21, कांग्रेस 15, आप 1, टीएमसी 1 सीटों पर आगे हैं।  इसके साथ ही शुरुआती रुझानों के अनुसार भाजपा ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस को उम्मीद है कि इस बार उसके पक्ष में स्पष्ट जनादेश मिलेगा।

गोवा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो चिर विरोधी लक्ष्मीकांत पारसेकर और उत्पल र्पिरकर अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। गोवा विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे शुरू हो गई। मतदान 14 फरवरी को हुआ था।

पूर्व मुख्यमंत्री पारसेकर ने मांद्रे विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ा था, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर र्पिरकर के बेटे उत्पल र्पिरकर पणजी सीट से भाजपा उम्मीदवार अतानासियो मोनसेराटे के खिलाफ मैदान में हैं।

अधिकारी ने बताया कि सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। उसके बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के जरिये डाले गए मतों की गणना की जाएगी। पारसेकर ने बुधवार को कहा था कि उन्हें चुनाव में जीत का भरोसा है, हालांकि उन्होंने इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया था कि क्या वह भाजपा का समर्थन करेंगे या नहीं।

भाजपा द्वारा उन्हें टिकट देने से इनकार करने और मौजूदा विधायक दयानंद सोपटे को मांद्रे से मैदान में उतारने के बाद, उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.