Friday, Oct 07, 2022
-->
goa elections: kejriwal aap made election promises for the women of goa after punjab rkdsnt

गोवा चुनाव: केजरीवाल ने पंजाब के बाद गोवा की महिलाओं के लिए किए वादे

  • Updated on 12/5/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को घोषणा की कि यदि वह गोवा के आगामी विधानसभा चुनावों में सत्ता में आई तो सरकार प्रायोजित योजना के तहत राज्य में महिलाओं को दिये जाने वाले पारिश्रमिक में वृद्धि करेगी। साथ ही पार्टी ने इसके तहत नहीं आने वाली महिलाओं को वित्तीय सहायता देने का भी वादा किया। 

राहुल गांधी का तंज, कहा- रोजगार मांगने वालों को लाठियां देती है यूपी की योगी सरकार 

 

 आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दक्षिण गोवा के नावेलिम विधानसभा क्षेत्र में महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया,‘‘यह न केवल भारत में, बल्कि दुनिया में सबसे बड़ा व सबसे महत्वपूर्ण महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होने जा रहा है।‘‘ उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत सालाना लगभग 500 करोड़ रुपये खर्च होंगे। व्यवस्था में व्याप्त भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त कर राज्य सरकार इसका वित्तपोषण करेगी।

नवाब मलिक का दावा- शाह के इशारे पर NCB ने ANC से ड्रग्स से जुड़े 5 बड़े मामले सौंपने को कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने कहा कि अगर उनकी पार्टी गोवा में सत्ता में आती है तो राज्य सरकार द्वारा प्रायोजित‘गृह आधार योजना’के तहत महिलाओं को दिये जाने वाले 1,500 रुपये के मौजूदा पारिश्रमिक को बढ़ाकर 2,500 रुपये कर दिया जाएगा, जबकि 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र की अन्य महिलाएं, जो इस योजना के दायरे में नहीं आतीं उन्हें भी प्रति माह 1,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। 

राहुल गांधी बोले- पंजाब सरकार के पास है मृत किसानों की सूची, मुआवजा दे मोदी सरकार

उन्होंने कहा कि किसी भी महिला के लिये सशक्त महसूस करने के लिए वित्तीय स्थिरता सबसे महत्वपूर्ण है। केजरीवाल ने कहा कि गोवा में ऐसी योजनाओं के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया,‘‘राज्य का बजट 22,000 करोड़ रुपये है, जिसमें से लगभग 20 प्रतिशत यानी 4,400 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार में चला जाता है। हम इन योजनाओं के लिये धन मुहैया कराने के वास्ते इस पैसे को सिस्टम में डालेंगे।‘‘

BJP में शामिल हुए सिरसा पर अकाली दल ने बोला हमला, कहा- खालसा पंथ के साथ किया विश्वासघात

 

 

comments

.
.
.
.
.