Monday, Nov 29, 2021
-->
goa former cm pratapsingh rane and his wife test positive for covid 19 pragnt

कोरोना की चपेट में गोवा के पूर्व CM प्रतापसिंह राणे, स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

  • Updated on 1/2/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से लोगों को अपनी गिरफ्त में ले रहा है। आए दिन कई बड़े मंत्री और नेता इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रहे हैं। अब खबर है कि गोवा (Goa) के कांग्रेस विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रतापसिंह राणे (Pratapsingh Rane) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

दिल्ली: आज कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राइ-रन में भाग लेंगे सत्येंद्र जैन, जानें तैयारी

प्रतापसिंह राणे और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित
खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनकी पत्नी विजयादेवी राणे के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसकी जानकारी प्रतापसिंह राणे के बेटे और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शुक्रवार को दी है। राणे ने एक ट्वीट में कहा, 'मैं गोवा के लोगों को सूचित करना चाहता हूं कि मेरे पिता श्री प्रतापसिंह राणे (गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और पोरीम क्षेत्र से विधायक) और मेरी मां श्रीमती विजयादेवी राणे कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।' उन्होंने कहा कि जीएमसी अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

Delhi Corona Bulletin: कंट्रोल हो रहा कोरोना! 24 घंटे में 600 से कम केस, 21 की मौत

गोवा में कोरोना के मामले
गोवा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 69 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसके बाद यहां कुल मामले बढ़कर 51,135 पहुंच गए। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिन में किसी संक्रमित ने दम नहीं तोड़ा। संक्रमण के कारण कुल 739 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 78 और मरीज संक्रमण से उबरे जिसके बाद संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या 49,466 हो गई है। गोवा में 930 लोग संक्रमण का इलाज करा रहे हैं। अधिकारी ने बताया, '1463 नए नमूनों की जांच की गई है। कुल 4,00,669 नमूनों की जांच की जा चुकी है।'

मोदी सरकार ने की कोरोना टीकाकरण पूर्वाभ्यास की तैयारियों की समीक्षा

महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 19 लाख 35 हजार पार
अगर राज्यवार कोरोना आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो देश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,35,636 हो गई है। इसके साथ ही सक्रिय मामलों की संख्या 52,084 है। वहीं 18,32,825 लोग वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 49,580 लोग कोरोना की जद में आने के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं।

Delhi University: कोरोना काल में हुए रिकॉर्ड तोड़ ऑनलाइन एडमिशन

भारत में कोरोना की स्थिति
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से  लोग संक्रमित हो 1,03,05,707 चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,49,243 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 99,04,724 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,48,879 है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.