Monday, Sep 20, 2021
-->
gold-in-olympics-railways-announced-cash-prize-on-the-lines-of-kejriwal-government-rkdsnt

ओलंपिक में गोल्ड : केजरीवाल सरकार की तर्ज पर रेलवे ने किया नकद पुरस्कार का ऐलान

  • Updated on 7/28/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। भारतीय रेलवे ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग ले रहे अपने खिलाडिय़ों को हौंसला बढ़ाने के लिए बड़ा ऐलान किया है। रेलवे ने खिलाड़ियों का मनोबल को बढ़ाने के लिए, एथलीटों के लिए कई प्रकार के प्रोत्साहनों की घोषणा की है। इसके तहत अब पदक जीतने वाले एथलीटों के लिए मौजूदा नीति के अलावा पदोन्नति, वेतन वृद्धि और विशेष नकद पुरस्कार मिलेंगे । रेल मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक स्वर्ण पदक लाने पर 3 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। 

केजरीवाल ने ममता बनर्जी से की मुलाकात, कई राजनीतिक मुद्दों पर हुई चर्चा

जबकि रजत पदक पाने वाले को 2 करोड़ रुपये, कांस्य पदक विजेता को 1 करोड़ रुपये। 8वें प्रतिभागी तक को 35 लाख रुपये, प्रतिभागी खिलाड़ी को 7.5 लाख रूपये मिलेंगे। इसके अलावा स्वर्ण पदक विजेता एथलीट के प्रशिक्षक (कोच) 25 लाख रुपये, रजत पदक विजेता एथलीट के प्रशिक्षक (कोच) को 20 लाख रुपये, कांस्य पदक विजेता एथलीट के प्रशिक्षक (कोच) को 15 लाख रुपये एवं अन्य प्रतिभागी एथलीटों के प्रशिक्षक 7.5 लाख रुपये भारतीय रेलवे इनाम के रूप में देगी। 

सोनिया से मुलाकात के बाद ममता बोलीं - भाजपा को हराने के लिए सबका एक होना जरूरी

 रेलवे के मुताबिक यह उदारीकृत पदोन्नति नीति देश के जाने-माने  खिलाडिय़ों, प्रशिक्षकों  के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में कार्य करेगी और इससे देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए रेलवे की प्रतिबद्धता की पुष्टि होती है। वास्तव में पूरी भारतीय महिला हॉकी टीम में रेलवे के लगभग सभी  खिलाड़ी शामिल हैं।

OBC आरक्षण को लेकर सरकार के सांसदों ने ही पीएम मोदी से लगाई गुहार

  बता दें कि भारतीय रेलवे टोक्यो ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले सबसे ज्यादा संगठनों में से एक है। इसके कुल एथलीटों में से  लगभग 20 फीसदी  रेलवे खेल सवर्धन परिषद (स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड) के 25 एथलीट और 5 प्रशिक्षक  और 1 फिजियो 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चल रहे  टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय दल का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

पेगासस स्पाइवेयर: स्वतंत्र जांच के लिए वरिष्ठ पत्रकारों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

 

 

comments

.
.
.
.
.