Friday, Sep 30, 2022
-->
gold smuggling kerala gold smuggling case kerala chief minister sobhnt

15 करोड़ के सोने घोटाले के तार केरल के CM पी विजयन के कार्यालय तक पहुंचे

  • Updated on 7/8/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल।  केरल में 30 किलो सोने का मुद्दा पर तूल पकड़ता दिख रहा है। राज्य में विपक्षी पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी इस मामले में मुख्यमंत्री पी विजयन के कार्यालय तक पहुंच गई हैं और इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही हैं। फिलहाल पुलिस इस मामले में सूचना प्रोद्योगिकी की पूर्व सचिव स्वप्ना सुरेश की तलाश कर रही है। उन्हें ही इस खेल का सरगना बताया जा रहा है। 

अमेरिका ने कोरोना वैक्सीन बनाने के लिए खोला अपना खजाना, दिए इतने अरब

मुख्यमंत्री कार्यालय पर उठे सवाल
बता दें स्वप्ना जिस कार्यालय की सलाहकार थी वह सीधे मुख्यमंत्री के अधीन आता है। फिलहाल सरकार ने इस मामले में दो बड़े अधिकारियों पर भी गाज गिराई है। केरल सरकार ने इस मामले में प्रौद्योगिकी सचिव और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एम शिवशंकर का तबादला कर दिया। बता दें बताया जा रहा है कि स्वप्ना मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एणृम शिवशंकर के काफी करीबी थी। 

कानपुर एनकाउंटर: पुलिस ने कहा- दोषियों को उनके किए पर होगा पछतावा 

भारी मात्र में सोना बरामद
बता दें रविवार को  तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीमा शुल्क के अधिकारियों ने भारी मात्रा में सोना बरामद किया है। बताया जा रहा है सोने का वजन 15 किलो के आस-पास था और सोना संयुक्त राज्य अमीरात के वाणिज्य दूतावास के शौचालयों में इस्तेमाल करने वाले सामानों छिपा हुआ था। इसके अलावा एक निजी टीवी चैनल ने दावा किया गया है कि इस सोने को यहां से निकालने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय के एक शीर्ष अधिकारी ने सहयोग किया है। 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.