Saturday, Jan 22, 2022
-->
good-news-for-69-thousand-teacher-recruitment-candidates-djsgnt

69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी! इन सीटों पर होगी काउंसिलिंग

  • Updated on 1/9/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट (Corona Crisis) के बीच यूपी में शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीद लगाए उन अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी आई है जो अब तक काउंसिलिंग में शामिल नहीं हो पाए थे। महानिदेशक की ओर से कहा गया है कि अब ऐसे अभ्यर्थियों को दोबारा मौका मिलेगा। 

रेलवे ने 6 राज्‍यों के लिए की नई स्‍पेशल ट्रेनों की घोषणा, यात्रियों को होगा सीधा फायदा

शिक्षा महानिदेशक ने कही ये बात
महानिदेशक विजय किरन आनंद ने कहा है कि विभाग इस भर्ती में तीसरी काउंसिलिंग भी कराएगा। इसके लिए जिलों से रिक्त सीटों का ब्योरा लिया जाएगा, नियमानुसार प्रक्रिया आगे बढ़ेगी। इस भर्ती में पहले जिला आवंटन में ही अनुसूचित जनजाति अभ्यर्थियों के 1133 पद खाली रह गए थे। 

कश्मीर में ताजा बर्फबारी से बढ़ी मुश्किलें, श्रीनगर हवाई अड्डे पर विमानों का प्रभावित हुआ परिचालन

69 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है
बता दें, बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों के लिए 69,000 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। भर्ती प्रक्रिया दो चरणों में आवंटन किया जा रहा है। दोनों चरणों की काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति पत्र दिया जा चुका था। लेकिन अब खबर आ रही है कि इनमें से बड़ी संख्या में पद रिक्त होने की सूचना है। बता दें कि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने 69000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का 12 मई को परिणाम घोषित किया था। उसमें 1,46,060 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.