Friday, Jan 28, 2022
-->
good-news-railway-examination-will-be-held-soon-djsgnt

खुशखबरी! जल्द होगी रेलवे की परीक्षा, 2.40 करोड़ उम्मीदवारों ने डाला था फॉर्म

  • Updated on 11/24/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। कोरोना संकट के बीच रेलवे (Railway) परीक्षा का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी आ रही है। 15 दिसंबर से लगभग 1.40 लाख रिक्तियों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू होगी और रेलवे ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने सभी जोन के महाप्रबंधकों को पत्र लिखकर रेलवे भर्ती बोर्ड को जरूरी सहयोग करने का निर्देश है।

न्यायालय ने दंगों से संबंधित मामले में आरोपी को जमानत के खिलाफ दिल्ली पुलिस की अपील खारिज की 

इन पदों पर निकली भर्तियां
गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी- ग्रेजुएट व अंडर-ग्रेजुएट) में 35,208 पदों, आइसोलेटेड और मिनिस्ट्रीयल श्रेणी (स्टेनो आदि) में 1663 पदों और लेवल-1 पर 1,03,769 भर्तियां निकाली गई है। इन भर्तियों पर 2.40 करोड़ आवेदन प्राप्त हुए हैं। कोरोना संक्रमण के कारण परीक्षा में देरी हुई है। रेलवे ने अब इस परीक्षा को 15 दिसंबर से कराने का ऐलान किया है। उनकी ओर से कहा गया है कि परीक्षा प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

हाई कोर्ट ने सजा के खिलाफ सेंगर की अपील पर जवाब के लिए सीबीआई को दी मोहलत

परीक्षार्थी को मास्क पहनना होगा 
वहीं, कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामले को देखते हुए परीक्षा आयोजित करना बड़ी चुनौती है। अधिकारियों का कहना है कि परीक्षार्थियों को मास्क पहनना पड़ेगा, जिसके कारण हमशक्ल बनकर परीक्षा देने वालों पर लगाम लगाने की चनौती रहेगी। इसी तरह से परीक्षा केंद्रों पर भीड़ इकट्ठी होने पर शारीरिक दूरी का पालन कराना भी आसान नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.