Apple को टक्कर देने की तैयारी में आई ये दो कंपनियां, बाजार में उतारेंगी EarPods

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। एप्पल द्वारा एयरपोड्स को लांच करने के बाद इन्हें पूरी दुनिया में काफी पसंद किया गया, लेकिन कीमत ज्यादा होने की वजह से भारतीय बाजार में इन्हें इतनी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसी बात पर ध्यान देते हुए गूगल व अमेजान भी नए एयरपोड्स को लाने की तैयारी कर रही हैं। एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने जानकारी देते हुए बताया है कि गूगल और अमेजान एप्पल को टक्कर देने के लिए खुद के वायरलैस एयरपोड्स बना रही हैं।

इन्हें 2019 की दूसरी छमाही में लांच किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ये दो कम्पनियां ही एप्पल की कड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं क्योंकि गूगल का एंड्रॉयड ऑप्रेटिंग सिस्टम व अमेजान का अलेक्सा वॉयस असिस्टैंट पूरी दुनिया में मशहूर है।  स्त्रोत - एंड्रॉयड अथॉरिटी

सही साबित हुई अक्षय कुमार की 2.0 मूवी की ये बात, 5G आया तो होगा बड़ा नुकसान

इन दोनों का मिलेगा सहयोग
जानकारी के मुताबिक नए एयरपोड्स बनाने में दो कम्पनियां मदद करेंगी। इनमें से एक Geortek होगी, वहीं दूसरी का नाम Unitek है। ये दोनों गूगल और अमेजॉन के एयरपोड विकल्पों के लिए एकमात्र आपूर्तिकर्त्ता होंगी। आपको बता दें कि गूगल और अमेजॉन पहले से ही स्पीकर बिजनैस में मौजूद हैं।

गूगल के होम स्पीकर और अमेजान के इको स्पीकर्स को पूरी दुनिया में काफी पसंद भी किया जाता है। हाल ही में गूगल ने अपने पिक्सल बड्स के साथ हैडफोन मार्कीट में एंट्री की है जिससे माना जा रहा है कि आने वाले समय में और भी बेहतरीन प्रोडक्ट्स लांच किए जाएंगे और इनकी कीमत एप्पल प्रोडक्ट्स से कम होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.