Sunday, Dec 15, 2019
google-is-not-resuming-its-services-in-china

सुंदर पिचाई ने चीन में Google को फिर से शुरु करने से किया इनकार

  • Updated on 6/18/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचई (sundar pichai) ने कहा है कि कंपनी ‘हालात सही’हुए बिना चीन (china) में अपनी सेवाओं को फिर से शुरू नहीं करेगा। चीन की सख्त सेंसरशिप नीतियों के विरोध में 2010 में दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी वहां से हट गयी थी।     

गूगल को पिछले साल उन खबरों के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था कि कंपनी चीन में सर्च इंजन कारोबार को फिर से शुरू करने की संभावनाएं तलाश रही है। ‘सीएनएन’के साथ साक्षात्कार में 46 वर्षीय पिचई ने कहा कि गूगल चीनी सर्च इंजन पर तत्परता से काम नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि गूगल चीन एवं वहां के करोड़ों इंटरनेट उपयोक्ताओं को नजरंदाज करके चल रही है।   

 अमित शाह के ट्वीट पर भड़का पाकिस्तान, कहा – एयर स्ट्राइक की तुलना मैच से न करें

पिचई ने कहा, चीन में हमारी सेवाओं को फिर से शुरू करने की हमारी कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि गूगल (Google) अपने करोड़ों उपयोक्ताओं को सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए तत्पर रहता है और उसका मकसद सूचना उपलब्ध कराना है।      

पिचाई ने कहा कि गूगल अंतरराष्ट्रीय नियमों एवं प्रावधानों को पालन करने को लेकर प्रतिबद्ध है। गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि चीन में सेवाओं की फिर से शुरुआत के लिए गूगल को  सही हालात चाहिए होगा। कंपनी के मुताबिक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए जरूरी है कि वहां सेंसरशिप से मुक्त इंटरनेट सेवाएं हों।     

Bangkok में गर्मी की छुट्टी के बहाने सोना तस्करी कर लाते थे दिल्ली, पढें विशेष खबर

हालांकि, पिचई ने अधिक विवरण देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा,मैं काल्पनिक स्थिति के बारे में अटकल नहीं लगाना चाहता। पिचाई ने कहा, हमारी कोई योजना नहीं है और आपको मालूम है कि हम इस पर समय व्यतीत नहीं कर रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.