Saturday, May 08, 2021
-->
gorakhpur-university-two-papers-leaked-students-resentment-in-cancellation-of-exams

गोरखपुर यूनिवर्सिटी में दो पेपर हुए लीक, परीक्षा रद्द होने से छात्रों में आक्रोश

  • Updated on 4/17/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर यूनिवर्सिटी में दो पेपर लीक हो गए है। इसके बाद दोनों पेपरों की परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी हैं। इससे छात्रों में आक्रोश फैल गया है। बता दें कि पहले गणित का पेपर लीक हुआ था, उसके बाद समाजशास्त्र का पेपर भी आउट हो गया। 

मक्का मस्जिद केस का फैसला सुनाने वाले जज की सुरक्षा बढ़ी, कल दिया था इस्तीफा

गोरखपुर के दीनदयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी में बीएससी फर्स्ट इयर का गणित का पहला पेपर और बीएस सेकंड इयर का समाजशास्त्र का पहला पेपर लीक हुआ है। ये दोनों ही पेपर सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हुए, जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया और दोनों परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा। 

कैश की किल्लत: राहुल गांधी ने शायराना अंदाज में पीएम मोदी पर साधा निशाना

यूनिवर्सिटी ने कुलपति एसके दीक्षित की अध्यक्षता में एक जांच समिति बनाकर मामले की जांच शुरु कर दी है। विश्वविद्यालय की दलील है कि पेपर लीक की जांच के बाद किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा। लेकिन, परीक्षा रद्द होने के छात्रों में आक्रोश फैल गया है। कुलपति का कहना है कि जल्‍द ही परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। 

आसाराम रेप केस: राजस्थान में पैदा हो सकते हैं पंचकुला जैसे हालात

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.