Wednesday, Jun 16, 2021
-->
government-approves-adani-power-s-rs-14-000-crore-jharkhand-sez-project

झारखंड: अडाणी पावर की 14 हजार करोड़ रुपये की SEZ परियोजना को मिली मंजूरी 

  • Updated on 3/3/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सरकार ने झारखंड में अडाणी पावर की 14,000 करोड़ रुपये की विशेष आर्थिक क्षेत्र (सेज) परियोजना को मंजूरी दे दी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस परियोजना में बनने वाली पूरी बिजली बांग्लादेश को निर्यात की जाएगी।      

अधिकारी ने बताया कि वाणिज्य सचिव की अध्यक्षता वाले मंजूरी बोर्ड ने इस परियोजना को स्वीकृति दी है। यह मंजूरी बोर्ड सेज पर फैसला लेने वाला शीर्ष निकाय है।      

सोशल मीडिया पर सामने आया विंग कमांडर अभिनंदन का फर्जी अकाउंट

अडाणी पावर (झारखंड) लिमिटेड ने राज्य के गोड्डा जिले में 425 हेक्टेयर क्षेत्र में बिजली के लिए क्षेत्र विशेष सेज स्थापित करने को मंजूरी देने की मांग की थी।

यह परियोजना मोतिया, माली, गायघाट और निकटवर्ती गांवों में लगाई जाएगी। कंपनी को 222.68 हेक्टेयर क्षेत्र में भूमि कब्जे की औपचारिक मंजूरी मिली है। शेष 202.32 हेक्टेयर भूमि के लिए सैद्धांतिक मंजूरी मिलनी बाकी है।     

पीएम मोदी ने कहा - आज अगर राफेल होता तो कुछ और ही होते नतीजे 

इस परियोजना में 14,000 करोड़ रुपये के निवेश से 800-800 मेगावाट के दो सुपरक्रिटिल इकाइयां स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा इसमें पानी की पाइपलाइन और बिजली निकासी की व्यवस्था की स्थापना भी शामिल है।      

यह परियोजना 2022 के अंत तक पूरी हो जाएगी। कंपनी इस परियोजना से उत्पादित पूरी बिजली की आपूर्ति बांग्लादेश को करने के लिए पहले ही बिजली खरीद समझौते पर हस्ताक्षर कर चुकी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.