Friday, Oct 07, 2022
-->
government-ban-on-fouryear-celebration-another-decision-overturned-by-new-cm-albsnt

सरकार के चार वर्षीय जश्न पर लगी रोक, त्रिवेन्द्र के एक और फैसले को नए सीएम ने पलटा

  • Updated on 3/13/2021

देहरादून/ब्यूरो।  प्रदेश भाजपा सरकार के चार साल पूरे होने पर सभी विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रम को रद कर दिया गया है। यह फैसला त्रिवेन्द्र सिंह रावत की सरकार ने लिया था और इसके लिए 15 करोड़ का बजट भी जारी किया गया था।

अब घोषित कुंभ में होंगे बाकी स्नान पर्व

बता दें कि 18 मार्च 2017 को त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। आगामी 18 मार्च को उनकी सरकार के चार साल पूरे हो जाते। त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने चार साल पूरे होने पर शानदार जश्न की तैयारी की थी। इसके लिए सभी विधानसभा स्तर पर कार्यक्रम के आयोजन का निर्णय लिया गया था। विधायकों की अध्यक्षता में होने वाले इस कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधि, सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष आदि को भी मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया था। मुख्य कार्यक्रम त्रिवेन्द्र सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र डोईवाला में प्रस्तावित था। इसमें केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी वर्चुअली शामिल होते।

अब उत्तराखंड भाजपा का अध्यक्ष बदला, मदन कौशिक को दी जिम्मेदारी

मालूम हो कि कार्यक्रम में त्रिवेन्द्र सरकार की चार साल की उपलब्धियों का बखान होना था। इसके लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए 15-15 लाख का बजट जारी हुआ था। कुल 15 करोड़ के खर्च की योजना थी। एन.आई.सी. और सूचना विभाग के सौजन्य से कार्यक्रम के उद्देश्य को जन-जन तक पहुंचाना था। लेकिन इसी बीच नौ मार्च को त्रिवेन्द्र सिंह रावत को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। तीरथ सिंह रावत प्रदेश के नये सी.एम. बने हैं।

उत्तराखंडः तीरथ मंत्रिपरिषद का गठन, मंत्रियों ने ली शपथ

उन्होंने शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और कुंभ की तैयारियों की समीक्षा की। इस बैठक के बाद मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने 18 मार्च को प्रस्तावित सभी कार्यक्रमों को रद करने का आदेश जारी कर दिया। माना जाता है कि कुंभ को लेकर हुई बैठक में सी.एम. ने उन्हें कार्यक्रम निरस्तीकरण के निर्देश दिये थे। अब तीरथ सिंह रावत सरकार के सौ दिन पूरे होने पर ऐसा ही कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.