Friday, Jul 30, 2021
-->
government determined to provide employment to youth in uttar pradesh albsnt

उत्तरप्रदेश में युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने को लेकर सरकार कृतसंकल्पः योगी

  • Updated on 11/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। बिहार विधानसभा चुनाव में जिस तरह से महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने रोजगार को चुनाव का महत्वपूर्ण मुद्दा बना दिया उसकी तारिफ चारों तरफ हुई है। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इसे भांपते हुए जोर देकर कहा है कि उनके प्रदेश मेंं युवाओं को बेहतर रोजगार उपलब्ध कराने के लिये उनकी सरकार कृतसंकल्प है। वे आज सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 1438 जूनियर इंजीनियर्स को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद यह बात कही है।

अखिलेश यादव बोले- लोकतंत्र को ‘रौंदने’ में लगी है डबल इंजन की सरकार 

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिशन रोजगार के तहत विभिन्न विभागों, संस्थाओं एवं निगमों के समन्वित प्रयास से प्रदेश के नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। योगी ने यह भी कहा कि प्रदेश में रोजगार को लेकर सरकार की नीति स्पष्ट है। जिसमें निष्पक्षता, पारर्दिशता और भेदभाव को परे रखते हुए विभिन्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सीएम ने इस बात पर जोर दिया कि युवाओं का चयन एवं पदस्थापन उनकी योग्यता और क्षमता के आधार पर किया जाता है। ताकि उनकी ऊर्जा और कौशल का प्रदेश के विकास के लिए पूरा उपयोग किया जा सके।

देश में दूसरा सबसे प्रदूषित शहर बना कानपुर, गाजियाबाद समेत इन 8 शहरों में सांस लेना हुआ मुश्किल

उन्होंने कहा कि जनता द्वारा अच्छे जनप्रतिनिधियों और सरकार का चुनाव किये जाने पर निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से ही काम किया जाता है। उन्होंने भरोसा जताया कि जिस निष्पक्षता और पारर्दिशता के साथ चयन हुआ है, उसी तरह वे पूरी निष्ठा, तन्मयता एवं प्रतिबद्धता के साथ अपना फर्ज निभाएंगे। योगी ने कहा कि जलशक्ति विभाग द्वारा अभियन्ताओं का निष्पक्ष चयन एवं पदस्थापन अन्य विभागों के लिए उदाहरण है। इस जनशक्ति से जलशक्ति विभाग की ताकत बढ़ेगी।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.