Thursday, Sep 29, 2022
-->
government doctors go on strike in punjab health services affected rkdsnt

पंजाब में सरकारी डॉक्टर हड़ताल पर गए, स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित

  • Updated on 6/25/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। पंजाब में सरकारी चिकित्सकों के एक दिन के हड़ताल पर जाने से राज्य में शुक्रवार को स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो गई। हड़ताली चिकित्सक राज्य के छठे वेतन आयोग की गैर-प्रैक्टिस भत्ता और पेंशन लाभों से जुड़ी सिफारिशों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।  सरकारी अस्पतालों में बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी सेवाएं) बंद रहीं क्योंकि कई स्थानों पर चिकित्सक प्रदर्शन कर रहे थे। 

टिकैत ने किया साफ- किसान यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में सोच समझ कर लेंगे फैसला

पंजाब सिविल मेडिकल र्सिवसेज एसोएशिन के अध्यक्ष डॉ गगनदीप सिंह ने बताया कि सभी आपात सेवाएं, कोविड-19 से जुड़ी सेवाएं और टीकाकरण कार्य पहले की तरह जारी है। हड़ताल का आह्वान संयुक्त पंजाब सरकारी चिकित्सक समन्वय समिति ने किया है। 

शिवसेना नेता राउत बोले- राम मंदिर भूमि खरीद केस CBI, ED जांच के लायक

सिंह ने कहा, ‘‘हम गैर-प्रैक्टिस भत्ता घटाने और मूल वेतन से एनपीए को अलग करने के फैसले के खिलाफ हैं। इसके अलावा हमें पेंशन लाभों के लिए उनके द्वारा इस्तेमाल किये गये फार्मूला पर भी आपत्ति है। ’’ गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने पिछले हफ्ते छठे वेतन आयोग की अधिकांश सिफारिशें लागू करने का फैसला किया था, जिसे एक जनवरी 2016 से प्रभावी किया गया है।

बाबा रामदेव IMA की FIR के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की शरण में

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.