Sunday, Sep 26, 2021
-->
government is going to bring the benefits of vaccine to the general public albsnt

वैक्सीन का लाभ आमजनों तक पहुंचाने में जुटी सरकार, महज 250 रुपये में मिलेगा टीका!

  • Updated on 2/27/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर केंद्र सरकार बड़ी ऐलान जल्द ही कर सकती है। दरअसल केंद्र सरकार जल्द ही आम लोगों को कम दरों में वैक्सीन मुहैया करायेगी। माना जा रहा है कि सरकार 250 रुपये प्रति डोज देने की तैयारी में है।

दिल्ली के इन प्राइवेट अस्पतालों में लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन

बता दें कि कोरोना वायरस को हराने के लिये देशव्यापी कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से चलाया जा रहा है। हालांकि यह टीकाकरण का लाभ सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स को दिया गया। जिसके बाद 1 मार्च से देश भर में टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण शुरु हो रहा है। केंद्र सरकार के मुताबिक टीकाकरण का फायदा 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को दिया जाएगा। वहीं 45 साल से 60 साल के लोगों को भी यह टीका दिया जाएगा। लेकिन वैसे लोगों को जो गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। 

दिल्ली में फिर पैर पसार रहा कोरोना! संक्रमण दर बढ़ी, ठीक होने वालों की संख्या घटी

मालूम हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि महाराष्ट्र,केरल,पंजाब,कर्नाटक,तमिलनाडु,गुजरात में कोरोना के मामले में तेजी आई है। वहीं बीते 24 घंटे में कुल 16,488 नए केस आए है। लेकिन इस कुल आंकड़ों में से तकरीबन 86 फीसदी केस उपरोक्त 6 राज्यों से मिले है। जो सरकार के लिये चिंता का सबब बनी हुई है। उधर राहत की बात है कि बीते 24 घंटे में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में एक भी कोरोना से जान नहीं गई है। इन राज्यों में गुजरात, ओडिशा,चंडीगढ़,झारखंड, हिमाचल प्रदेश, पुडुचेरी,मणिपुर,मिजोरम,लक्षद्वीप,लद्दाख,सिक्किम,दमन और दीव,दादरा और नगर हवेली,अंडमान निकोबार,त्रिपुरा,मेघालय,नागालैंड,अरुणाचल प्रदेश शामिल है।

ये भी पढ़ें:

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.