Monday, Jan 21, 2019

सरकारी नौकरी: 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

  • Updated on 12/25/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी नौकरी की चाह रखते है तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। हरियाणा पोस्टल सर्किल ने 'ग्रमीण डाक सेवक' के पदों के लिए रिक्तियां जारी की हैं। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मात्र 10वीं पास की डिग्री होनी अनिवार्य है।अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं तो आवेदन करने से पहले नीचे दी गई जानकारी को विस्तार से पढ़ लें।

पद-  ग्रमीण डाक सेवक
पदों की संख्या-  682 पद 
योग्यता- इस भर्ती में किसी भी मान्यता बोर्ड से 10वीं पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

CBSE Exam 2019: 10वीं और 12वीं की डेटशीट जारी, देखें एग्जाम शेड्यूल


आयु सीमा-  इन सभी रिक्तियों पर  18 साल से 40 तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
पदों का वितरण-  हरियाणा पोस्टल सर्किल की तरफ से जारी 682 ग्रामीण डाक सेवक  रिक्तियों में से ओबीसी के लिए 130, एससी के लिए 124 और अनारक्षित वर्ग के लिए 401 पद आरक्षित हैं।
आवेदन फीस- इन सभी रिक्तियों पर  आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस देनी होगी। इसके साथ ही एससी-एसटी और महिला उम्मीदवारों को फीस नहीं देनी होगी।

10वीं पास के लिए Indian army में निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें Apply

आखिरी तारीख - इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख  2 जनवरी 2019 है।
अप्लाई करने का तरीका-  जो भी इच्छुक उम्मीदवार हैं वो डाक विभाग की वेबसाइट www.appost.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रकिया- आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों का चयन 10वीं के अंकों के आधार पर होगा। वहीं चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति हरियाणा में होगी। वहीं  पे- स्केल 10 हजार रुपये है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.