Wednesday, Mar 20, 2019

सरकारी नौकरी: रेलवे इस पद पर निकालने वाली है बंपर वैकेंसी, ऐसे करें Apply

  • Updated on 3/1/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आ गई है। आज यानि की 1 मार्च को RRB NTPC के लिए आवेदन प्रकिया शुरु होने वाली हैं। अगर आप भी इस पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़ लें जिसके कि शाम को अप्लाई करते समय किसी तरह की परेशानी न हो। 

पद का नाम-एनटीपीसी
पदों की संख्या-1,30000 

आवेदन करने की तारीख
1 मार्च, 2019 - आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू
04 मार्च 2019 - पैरामैडिकल स्टाफ के लिए किए जा सकेंगे आवेदन
08 मार्च 2019 - मंत्रालय और आइसोलेटिड कैटेगरी के लिए शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
12 मार्च, 2019 - लेवल - 1 के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया होगी शुरू

योग्यता- भारतीय रेलवे ने अपने नोटिफिकेशन में बताया  ह कि आवेदन करने वाले उम्मीदवार का 12वी पास और ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

आयु सीमा- इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मदीवार की आयु 18 साल से लेकर 30 साल के बीच होनी चाहिए।

उम्मीदवारों के पास कम से कम हायर सेकेंडरी की एजुकेशन होनी चाहिए। पैरा-मेडिकल स्टाफ के लिए कम से कम मेडिकल साइंस में ग्रेजुएट होना चाहिए इसके साथ ही दूसरे क्वालिफिकेशन भी होने चाहिए। आयु सीमा- 1 जुलाई तक उम्मीदवारों की उम्र 18-30 वर्ष तक होनी चाहिए।

आवेदन फीस - इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को बता दें कि आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवार को 500 रुपये और सभी आरक्षित उम्मीदवारों को 250 रुपये जमा करने होंगे। 

आवेदन करने का तरीका- सबसे पहले उम्मीदवार को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाना होगा। उसके बाद एनटीपी रजिस्ट्रेशन के ऑप्शन पर क्लिक करें। फिर मांगे गए सभी दस्तावेजों को सही तरीके से भरते हुए फीस जमा कर दें। 

आवेदन करने की अंतिम तारीख- इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मार्च रखी गई है। इसके साथ ही उम्मीदवार 12 अप्रैल 2019 तक ऑनलाइन फीस जमा कर सकते हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.