Thursday, Apr 02, 2020
Government jobs 10th pass in dak sevak

10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा दिए होगा सीधा selection

  • Updated on 3/25/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अगर आप 10वीं पास हैं और सरकारी  नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश  डाक विभाग आपके  लिए एक सुनहरा मौका लेकर आ गया है।

हाल ही में UP GDSयानि की उत्तर प्रदेश डाक विभाग की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी  की गई है। जिसमें बताया गया  कि डाके  सेवक के पद पर आवेदन मांगे गए हैं और ये आवेदन करीब 3,951 पदों  के लिए मांगे गए हैं। अगर आप आवेदन करने वाले हैं  तो अप्लाई करने से  पहले एक बार नीचे दी गई जानकारी ध्यान से पढ़ लें।

पद का नाम

उत्तर प्रदेश डाक विभाग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में साफ साफ बता दिया गया है कि ये वैकेंसी ग्रामीण  डाक सेवक के पदों पर निकाली गई हैं।

SSC CGL JOBS: सीजीएल में होने जा रही हैं 10 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां, ये है पूरी प्रक्रिया

आयु सीमा

इन पदों  पर आवेदन करने वाले अभ्यार्थी  के उम्र की बात करें तो आवेदन कर्ता  का आयु 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम  होनी चाहिए।

इनको मिली है छूट

आवेदन करने से पहले आपको बता दें कि हर बार की तरह इस बार भी कुछ वर्गों को छूट दी गई  है। 

SC/ST- 5 वर्ष

OBC- 3 वर्ष

PwD- 10 वर्ष

PwD+ OBC- 13 वर्ष

SC/ST + PwD- 15 वर्ष

Railway jobs: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने लिए आवेदनकर्ताओं का मात्र 10वीं पास होना अनिवार्य है और 10वीं में गणित और अंग्रेजी विषय होना  चाहिए। अप्लाई करने करने वाले उम्मीदवारों को  बिना किसी परीक्षा के चुना जाएगा। इसके लिए उन सभी को पहले प्राथमिकता  दी जाएगी जिन्होंने एक बार में पास की हो।इसके साथ ही नोटिफिकेश में ये भी कहा गया कि आवेदकों के पास 60 दिन  का बेसिक कंप्यूटर कोर्स का सर्टिफिकेट  भी होना चाहिए।

चयन का तरीका

अप्लाई करने वाले किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा नहीं देनी है। सभी का चयन केवल 10 के अंकों के आधार पर किया जाएगा। वहीं अगर किसी उम्मीदवार के अंक समान आते हैं तो जिसकी उम्र ज्यादा होगी उसको नौकरी दे दी जाएगी।

comments

.
.
.
.
.