Thursday, Apr 15, 2021
-->
government surrounded by hike in petrol and diesel prices sonia wrote a letter to pm modi albsnt

पेट्रोल,डीजल के दाम बढ़ोतरी पर घिरी सरकार! सोनिया ने पीएम मोदी को लिखा पत्र,जताई चिंता

  • Updated on 2/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हाल के दिनों में आसमान छूती पेट्रोल-डीजल के दाम ने आमलोगों के जीवन पर गहरा असर डाला है। आलम तो यह है कि देश के कई हिस्से में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के सर्वोच्च दाम पर पहुंच चुका है। जिससे मोदी सरकार की चौतरफा किरकिरी हो रही है। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी व्यक्त की है। 

Corona का कहर! अमरावती में लगा एक सप्ताह का Lockdown, उद्दव सरकार ने की घोषणा

उन्होंने अपने पत्र में पेट्रोल,डीजल के बढ़ते दाम पर लगाम लगाने की गुजारिश की है। उन्होंने अपने पत्र में पीएम मोदी का ध्यान आमजनों को हो रही दिक्कतों की तरफ भी खींचा है। उन्होंने लिखा कि सरकार लोगों की तकलीफों को बढ़ाकर मुनाफाखोरी को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि सरकार अविलंब दाम घटायें ताकि आमजनों के साथ-साथ किसानों को भी फौरी तौर पर राहत मिल सकें। सोनिया ने अपने पत्र में इस बात पर भी आश्चर्य जताया कि सरकार बार-बार अपनी नाकामी छुपाने के लिये पिछली सरकार को कटघरें में खड़ी करती रहती है। उन्होंने पीएम को आगाह किया कि वे सरकार में है तो जिम्मेदारी भी उनकी बनती है।

राम माधव का बड़ा बयान, कहा-सरकार सोशल मीडिया पर लगा सकती लगाम, हो रहा दुरुपयोग

सोनिया गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि एक तरफ पेट्रोल,डीजल के दाम बढ़ने से महंगाई बेतहाशा बढ़ गई है तो दूसरी तरफ युवाओं के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। उन्होंने सरकार का ध्यान खींचते हुए लिखा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें मध्यम स्तर पर है ऐसे में सरकार को  दाम नहीं बढ़ाना चाहिये। उन्होंने लिखा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल से लगभग आज आधी कीमत पर कच्चे तेल की कीमत है।   

ये भी पढ़ें:

 

 

 

 

 

 


 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.