Wednesday, Oct 27, 2021
-->
government-whip-on-liquor-smugglers-and-careless-tobacco-vendors

शराब तस्करों व लापरवाह तंबाकू विक्रेताओं पर चला सरकारी चाबुक

  • Updated on 9/17/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजीटल। अवैध शराब के साथ-साथ नाबालिगों को तंबाकू उत्पाद बेचने व सार्वजनिक स्थान पर ध्रुमपान करने वालों के खिलाफ शुक्रवार को आबकारी विभाग, स्वास्थ्य विभाग और खाद्य सुरक्षा विभाग समेत अन्य विभागों ने छापामारी की। इस दौरान आबकारी विभाग ने जहां अवैध शराब की खेप पकड़ी वहीं अन्य विभागों ने जुर्माना वसूला। कार्रवाई के दौरान तंबाकू उत्पाद अधिनियम- 2003 का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों और सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वालों को भी चेतावनी दी गई। 

तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एसीएमओ डा. राकेश गुप्ता ने जिलाधिकारी के निर्देश पर कवि नगर मार्केट में छापामार कार्रवाई की। तंबाकू और पान मसाला बेचने वाले दुकानदारों से तंबाकू उत्पाद अधिनियम का उल्लंघन करने पर जुर्माना वसूला गया। टीम द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान कर रहे लोगों को चेतावनी भी दी गई। वहीं अवैध शराब को लेकर आबकारी विभाग एवं पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में गहन सर्च अभियान चलाया गया। जानकारी के मुताबिक आबकारी निरीक्षक सीलम मिश्रा के नेतृत्व में हुई कार्रवाई में छापेमारी के दौरान खडख़ड़ी गांव से एक अभियुक्त नितिन पुत्र धर्मवीर को एक केन में लगभग 20 लीटर कच्ची शराब एवं 45 पौवे अवैध देशी शराब मार्का देशी संतरा के साथ गिरफ्तार किया गया।

इसके साथ ही थाना लोनी बॉर्डर पुलिस के साथ संयुक्त दबिश में एक अभियुक्त दुर्गा पत्नी नेन सिंह निवासी गली नंबर- 8, बुद्ध बाजार, पाइप लाइन लोनी बॉर्डर को 56 पौवे अवैध देशी संतरा मार्का देशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। दोंनो गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध संबंधित थानों में आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजा गया। जिला आबकारी अधिकारी राकेश सिंह ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.