Sunday, May 26, 2019

लोकपाल में शिकायत के लिये जल्द ही एक प्रारूप लेकर आएगी सरकार

  • Updated on 5/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल (Lokpal) में शिकायत दर्ज कराने के लिये केंद्र सरकार जल्द ही एक प्रारूप लेकर आएगी। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। नियमों के मुताबिक, केंद्र सरकार द्वारा अधिसूचित निर्धारित प्रपत्र में शिकायत दायर की जाएगी। कार्मिक मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, जनता के लिये यह प्रपत्र जल्द ही उपलब्ध होगा।’ बृहस्पतिवार को शुरू की गई लोकपाल की वेबसाइट के मुताबिक यद्यपि शिकायत दर्ज कराने के लिये प्रपत्र अभी अधिसूचित नहीं किया गया है लेकिन लोकपाल ने फैसला किया है कि 16 अप्रैल 2019 तक उसके कार्यालय में मिली शिकायतों, चाहे वे किसी भी रूप में भेजी गई हों, पर जांच करेगा।

गोडसे को देशभक्त बताने के बाद निशाने पर आईं साध्वी प्रज्ञा ने डाले हथियार

शिकायतों का विवरण दिये बिना इसमें कहा गया है, च्च्जांच के बाद, वे शिकायतें जो लोकपाल के दायरे में नहीं आतीं उन्हें निस्तारित कर दिया जाएगा और शिकायतकर्ताओं को उसी मुताबिक सूचित किया जाएगा।’ लोकपाल के अध्यक्ष न्यायमूॢत पिनाकी चंद्र घोष ने संस्था के सभी आठ सदस्यों की मौजूदगी में संस्था की वेबसाइट--डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.लोकपाल.गॉव.इन (www.locakpal.gov.in) का उद्घाटन किया। वेबसाइट के मुताबिक लोकपाल का कार्यालय राष्ट्रीय राजधानी के चाणक्यपुरी क्षेत्र में ‘द अशोक’ होटल (The Ashok Hotel) में है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.