Thursday, Aug 18, 2022
-->
governor-malik-said-modi-bjp-govt-should-reconsider-agneepath-youth-returns-no-marriage

राज्यपाल मलिक ने कहा- अग्निपथ पर पुनर्विचार करे सरकार, युवा लौटे तो ब्याह नहीं होगा

  • Updated on 6/26/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सेना भर्ती की नई‘अग्निपथ’ योजना का विरोध करते हुए रविवार को कहा कि सरकार को इस योजना पर पुर्निवचार करना चाहिए। मलिक ने कहा कि छह माह जवान प्रशिक्षण लेगा, छह माह की छुट्टी और तीन साल की नौकरी करने के बाद जब वह घर लौट आएगा तो उसका ब्याह भी नहीं होगा। 

आजम बोले- BJP ने किया सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग, कोई अंतरराष्ट्रीय संस्था कराए चुनाव

  •  

रविवार को यहां खेकड़ा में शिक्षक नेता गजे सिंह धामा की मौत के बाद उनके आवास पर मलिक शोक संवेदना प्रकट करने पहुंचे थे। बाद में पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल मलिक ने कहा कि अग्निपथ योजना जवानों के खिलाफ है, यह उनकी उम्मीदों के साथ धोखा है। 

राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में AAP के दुर्गेश ने मारी बाजी, BJP को दिया MCD चुनाव का चैलेंज

उन्होंने कहा कि इससे पहले उन्होंने किसानों की बात रखी थी और अब जवानों की बात रख रहे हैं। आप पद से इस्तीफा देकर किसानों और युवाओं के बीच में आकर बैठते और मुखर होते तो ज्यादा असर पड़ता? इस सवाल के जवाब में सत्यपाल मलिक ने कहा,‘‘मैं आप जैसे सलाहकारों के चक्कर में पड़ता तो यहां तक पहुंचता ही नहीं।  फिर उन्होंने आगे कहा कि कुर्सी छोड़ दूंगा एक मिनट में अगर जिसने मुझे बनाया है वह कह दे।’’ 

उपचुनाव : भाजपा को 5 सीट मिली, यूपी की रामपुर, आजमगढ़ सीटों से भी दर्ज की विजय

सेवानिवृत्ति के बाद की योजना के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि‘‘मेरा इरादा राजनीति करने और चुनाव लडऩे का नहीं है। किसानों और जवानों के लिए जहां जरूरत होगी संघर्ष करुंगा।‘’ मलिक ने कहा कि वह कश्मीर पर किताब भी लिखेंगे। 

संगरूर लोकसभा उपचुनाव : शिअद (अमृतसर) प्रत्याशी सिमरनजीत जीते, AAP ने दी बधाई

यह पूछे जाने पर कि क्या सेवानिवृत्त होने के बाद केन्द्र सरकार के खिलाफ खुलकर आंदोलन की अगुवाई करेंगे? मलिक ने कहा कि‘‘बात सरकार के विरोध की नहीं है, मैं जो मुद्दा उठा रहा हूं, वह अगर मान लिया जाये तो वह सरकार के पक्ष की ही बात होगी।‘‘ 

मोदी सरकार ने डेका को बनाया खुफिया ब्यूरो का प्रमुख, रॉ प्रमुख गोयल का बढ़ाया कार्यकाल


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.