Sunday, Jun 16, 2019

UP और MP में ड्यूटी के दौरान 4 चुनाव कर्मचारियों की मौत

  • Updated on 5/19/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। लोकसभा चुनाव 2019 (election 2019) के सातवें व आखिरी चरण के मतदान के दौरान उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) में दो चुनाव कर्मचारियों की हार्ट अटैक से मौत होने का मामला सामने आया है। इसके साथ-साथ मध्य प्रदेश (MP) में भी दो अलग-अलग मामलों में चुनाव ड्यूटी के दौरान दो सरकारी कर्मचारियों की मौत की खबरे आ रही है। 

सोनिया गांधी बना रही हैं कांग्रेस के लिए रणनीति, शीर्ष पार्टी नेताओं के साथ बैठक

दरअसल रविवार को सातवें चरण के वोटिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के पिपराइच के माधोपुर प्राथमिक विद्यालय के बूथ नंबर 381 और कुपवा बूथ नंबर 213  पर तैनात चुनाव कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई। 

कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू पर लगाया आरोप, कहा- मुझे हटाकर सीएम बनना चाहते हैं

सहायक चुनाव अधिकारी जेएन मौर्य ने बताया कि 56 वर्षीय राजराम की चुनाव में ड्यूटी लगी थी। तड़के तीन बजे के आसपास अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें पिपराइच अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। वह रेलवे कर्मचारी थे। वहीं गोरखपुर के बूथ नंबर 213 में चुनाव कर्मचारी विनोद श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। 

मतदान के बाद बोले योगी आदित्यनाथ, अबकी बार NDA 400 पार

वहीं मध्य प्रदेश में भी चुनाव ड्यूटी के दौरान दो सरकारी कर्मचारियों की मौत हो गई। धार लोकसभा सीट के जलवत पोलिंग बूथ में तैनात गरु सिंह चोगड़ की रविवार सुबह हार्ट फेल होने से मौत हो गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी वीएल कांताराव ने इसकी पुष्टि की। वहीं दूसरे मामले में देवास लोकसभा सीट पर तैनात पीठासीन अधिकारी अनिल नेमा की शनिवार रात कार्डिएक अरेस्ट से मौत हो गई। बता दें कि आखिरी चरण में उत्तर प्रदेश की 13 और मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहे हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.