Monday, Jan 24, 2022
-->
govt-of-india-announce-soon-second-stimulus-package-for-indian-economy-prsgnt

भारत सरकार कभी भी कर सकती है दूसरे राहत पैकेज की घोषणा, जानें क्यों होगा खास....

  • Updated on 10/1/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना के कारण देश की टूटी अर्थव्यवस्था (Indian Economy) की कमर को दुरुस्त करने के लिए वित्त मंत्रालय की तरफ से राहत पैकेज अवेलेबल कराने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। 

इस बारे में एक निजी चैनल के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि जल्द एक और राहत पैकेज सरकार देने जा रही है जो पिछले के मुकाबले छोटा होगा। इस पैकेज में कोरोना और लॉकडाउन से प्रभावित हुए सेक्टरों जैसे होटल, टूरिज्म, एविएशन और हॉस्पिटैलिटी पर विशेष जोर दिया जाएगा। कोरोना काल में लॉकडाउन से हुए सबसे ज्यादा नुकसान वाले क्षेत्रों में सुधार के लिए ये पैकेज दिया जाएगा।  

वहीं, इस खबर के आने से स्पाइस जेट, डेल्टाकॉर्प जैसे शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है। बताया जा रहा है कि इस राहत पैकेज की कभी भी घोषणा हो सकती है। 

आज दिल्ली में लैंड होगा पीएम मोदी का विशेष विमान, जानें क्या है खूबियां

कैसा होगा राहत पैकेज
सूत्रों की माने तो आने वाला राहत पैकेज अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है। इस पैकेज की घोषणा कभी भी की जा सकती है। मिली जानकारी के अनुसार ये पैकेज पहले पैकेज के काफी छोटा होगा। लेकिन इस राहत पैकेज में होटल, टूरिज्म, एविशएशन जैसे सेक्टर पर विशेष जोर दिया जाएगा। इस बारे में पीएमओ और वित्त मंत्रालय के बीच 3-4 दौर की बैठक हो चुकी है।

Debit-Credit कार्ड रखने वालों के लिए 1 अक्टूबर से बंद होने जा रही है ये खास सर्विस, पढ़ें जरूरी बात..

ये होगी खास
सूत्रों की माने तो इस नए पैकेज में टैक्स पर अधिक छूट देने पर ज्यादा जोर दिया जाएगा। कई सेक्टर्स के लिए टैक्स राहत का भी ऐलान किया जा सकता है। उम्मीद है कि सरकार की तरफ से कर्ज चुकाने की समय सीमा को बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही कई दूसरे राहत भरी घोषणाएं हो सकती है। बाजार की खरीद क्षमता को बढ़ाने घोषणा हो सकती है। इस पैकेज में लॉकडाउन से प्रभावित हुए सेक्टर्स जैसे होटल, टूरिज्म, एविएशन और हॉस्पिटैलिटी पर सबसे ज्यादा जोर होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.