Tuesday, Dec 07, 2021
-->
graphic era university dehradun included in top 100 universities of india kbsnt

देश के टॉप 100 संस्थानों में आया देहरादून की इस यूनिवर्सिटी का नाम, बांटी मिठाइयां

  • Updated on 6/12/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क की साल 2020 की रैकिंग जारी कर दी है। इसमें इस बार देहरादून के एक कॉलेज को भी स्थान दिया गया है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में स्थित ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी को इस रैंकिंग में 97वां स्थान मिला है।

इसके अलावा उत्तरखंड की कोई और यूनिवर्सिटी टॉप 100 में नहीं पहुंच सकी है। देश में कुल 965 यूनिवर्सिटी हैं, जिनमें टॉप 100 में ग्राफिक एरा का नाम आया है। इस खबर से विश्वविद्यालय प्रशासन बहुत खुश है और इस खुशी में पूरी यूनिवर्सिटी में मिठाइयां बंटी हैं। 

MHRD ने जारी की NIRF 2020 की लिस्ट, इस संस्थान को मिला प्रथम स्थान

IIT दिल्ली टॉप 3 में शामिल
एनआईआरफ की रैंकिंग में  सम्पूर्ण संस्थान (ओवरआल) श्रेणी में आईआईटी मद्रास को प्रथम, भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरू को द्वितीय और आईआईटी दिल्ली को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। विश्वविद्यालयों की श्रेणी में भारतीय विज्ञान संस्थान, बेंगलुरू को प्रथम, जवाहर लाल विश्वविद्यालय, दिल्ली को द्वितीय और बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय, बनारस को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

बिहार में नियोजित शिक्षकों के लिए खुशखबरी! 94 हजार शिक्षक होंगे नियमित

ऑनलाइन माध्यम से साल 2020 की रैंकिंग जारी
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने आनलाइन माध्यम से नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (एनआईआरएफ) की साल 2020 रैंकिंग की सूची जारी की । एनआईआरएफ रैंकिंग में इंजीनियरिंग संस्थानों की श्रेणी में आईआईटी मद्रास को प्रथम, आईआईटी दिल्ली को द्वितीय और आईआईटी बम्बई को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ । इसी प्रकार से प्रबंधन संस्थानों की श्रेणी में आईआईएम अहमदाबाद को प्रथम, आईआईएम बेंगलुरू को द्वितीय और आईआईएम कलकता को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.