Saturday, Apr 17, 2021
-->
gujarat 21 people were killed in banaskantha district private luxury bus accident

गुजरात में बस हादसे में 21 मुसाफिरों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

  • Updated on 9/30/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तरी गुजरात के बनासकांठा जिले में करीब 70 यात्रियों को लेकर जा रही एक निजी लग्जरी बस के पलटने से कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। बनासकांठा जिले के अम्बाजी शहर में अम्बाजी-दांता मार्ग के पहाड़ी रास्ते में त्रिशुलिया घाट में यह भयानक दुर्घटना हुई। बस में यात्रा कर रहे लोग एक मंदिर से दर्शन करके आ रहे थे। 

हरिश रावत के खिलाफ स्टिंग मामले में हाई कोर्ट ने दी FIR दर्ज करने की इजाजत

सीएम योगी के खिलाफ अभद्र नारेबाजी के आरोप में 40 छात्रों पर केस दर्ज

बनासकांठा जिले के एसपी अजीत रजीयन ने बताया कि निजी बस में करीब 70 यात्री सवार थे। क्षेत्र में भारी बारिश की वजह से बस चालक नियंत्रण खो बैठा।      उन्होंने बताया, ‘‘ त्रिशुलिया घाट में एक निजी वाहन के पलटने से 21 लोगों की मौत हो गई।’’ अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश की वजह से बस के टायर फिसल गए और चालक ने जब ब्रेक का इस्तेमाल किया तो वह अपना नियंत्रण वाहन से खो बैठा। एक क्रेन की मदद से बस से 53 लोगों को जीवित निकाला गया है। 

गुलाम नबी आजाद बोले- जम्मू-कश्मीर में सरकार निर्मित आपदा से कारोबार हुआ खत्म

उन्होंने बताया कि घायल यात्रियों को दांता शहर के रेफरल अस्पताल और पालनपुर सिविल अस्पताल में भेजा गया है। रजीयन जिला कलेक्टर संदीर सगाले के साथ दुर्घटना के बाद दांता अस्पताल गए। सगाले के मुताबकि घायल 53 लोगों में से 35 की हालत नाजुक है और उन्हें पालनपुर के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए #BJP ने किया टिकटों का बंटवारा

उन्होंने बताया, ‘‘ हमने दोनों ही अस्पतालों में घायलों के इलाज और पोस्टमार्टम के लिए अधिक डॉक्टर ड्यूटी पर लगाए हैं।’’ सगाले ने बताया, ‘‘ सभी यात्री आनंद तालुका के अंकलव गांव के रहने वाले हैं और अम्बाजी मंदिर में दर्शन करके लौट रहे थे।’’ सगाले ने बताया कि जून में भी यहां एक दुर्घटना हुई थी, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की योजना यहां चार लेन वाली सड़क बनाने की है।

स्पा सेक्स रैकेट : दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस, MCD को जारी किया समन

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.