Saturday, Jan 28, 2023
-->
gujarat-assembly-elections-bjp-kantilal-wins-morbi-seat-despite-bridge-accident

पुल हादसे के बावजूद भाजपा के कांतिलाल ने मोरबी सीट जीती 

  • Updated on 12/8/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात के मोरबी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कांतिलाल अमृतिया ने बृहस्पतिवार को अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के जयंतीलाल पटेल से 62,079 मतों के अंतर से हरा दिया है। गौरतलब है कि करीब एक महीने पहले मोरबी में केबल पुल टूटने से हुए हादसे में 135 लोगों की मौत हो गई थी।

मोरबी सीट पर अमृतिया को 1,13,701 मत प्राप्त हुए हैं जबकि पटेल के खाते में 52,121 वोट आए हैं। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पंकज राणसरीया को 17,261 मत मिले हैं। पुल ढहने की त्रासदी में अमृतिया एक तारणहार के रूप में सामने आए थे।

हादसे के शिकार लोगों को बचाने के लिये अमृतिया के नदी में कूदने का वीडियो वायरल हो गया था। इसे लेकर अमृतिया की ‘मोरबी के नायक' के रूप में देशभर में तारीफ भी हुई थी। अमृतिया ने अतीत में पांच बार मोरबी निर्वाचन क्षेत्र से जीत दर्ज की थी। पटेल पिछले चुनाव में भाजपा प्रतिद्वंद्वियों से पांच बार हार चुके हैं।

राणसरीया के आप प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था लेकिन वह मतदाताओं को रिझाने में विफल रहे। राणसरीया पाटीदार समुदाय से हैं। मोरबी में पाटीदार मतदाताओं का बाहुल्य है और यह भाजपा का पारंपरिक गढ़ माना जाता है।

मच्छू नदी पर ब्रिटिश कालीन झूलते पुल के टूट जाने के बाद मोरबी सुर्खियों में आया था। अक्टूबर में हुए इस हादसे में 135 लोगों की जान चली गयी थी जिससे चुनावी समीकरण पर असर पड़ने की आशंका जतायी जा रही थी। अमृतिया की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने निवर्तमान विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजेश मेरजा को हटाकर उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.