Saturday, Jan 29, 2022
-->
gujarat chief minister vijay rupani covid19 positive fainted in election rally pragnt

कोरोना की चपेट में गुजरात CM विजय रूपाणी, कल चुनाव रैली में हुए थे बेहोश

  • Updated on 2/15/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ बीते 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान जारी है। इस बीच खबर है कि गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) कोरोना की चपेट में आ गए हैं। मालूम हो कि रविवार को एक रैली को संबोधित करते समय सीएम रूपाणी मंच पर बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को जांच के दौरान वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल वह अस्पताल में ही भर्ती हैं। 

J&K: बडगाम पुलिस ने TuM और LeT से जुड़े दो आतंकी को किया गिरफ्तार, नर्सिंग छात्र के पास IED बरामद

रूपाणी कोरोना वायरस से संक्रमित
अस्पताल की ओर से सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया है कि रूपाणी का नमूना रविवार रात को लिया गया था और आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में मुख्यमंत्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। बुलेटिन में बताया गया है कि उनमें संक्रमण के मामूली लक्षण हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की है। शाह ने गुजराती भाषा में ट्वीट कर लिखा, 'मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वे जल्द ठीक हो जाएं, हमारे बीच आएं और फिर से लोक कल्याण कार्यों में सक्रिय हों।'

लव जिहाद को लेकर रूपाणी सरकार सख्त, CM ने कहा- जल्द आएगा कानून

24 घंटे तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे रूपाणी
इससे पहले अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सभी रिपोर्ट सामान्य आई हैं, लेकिन 24 घंटे तक उन्हें अस्पताल में डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। रूपाणी रविवार को वड़ोदरा के निजामपुरा इलाके में आगामी निकाय चुनाव के लिए एक रैली को संबोधित करते समय मंच पर बेहोश हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद ले जाया गया और वहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। रूपाणी 'यूएन मेहता अस्पताल' में भर्ती हैं। अस्पताल के डॉ. आर. के. पटेल ने पत्रकारों से कहा, 'रूपाणी जी थकान और पानी की कमी की वजह से बेहोश हो गए। हमने उनकी सभी जांच की और सभी रिपोर्ट सामान्य हैं।'

गुजरात: वडोदरा में भाषण देने के दौरान मंच से बेहोश होकर गिरे मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

PM ने फोन कर ली जानकारी
राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि रूपाणी की तबीयत ठीक है लेकिन फिर भी 24 घंटे तक उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को फोन पर रूपाणी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली थी। बयान के अनुसार, मोदी ने रूपाणी से नियमित जांच कराने और आराम करने को कहा। रूपाणी जिस रैली में बेहोश हुए, वह वड़ोदरा में रविवार को उनकी तीसरी राजनीतिक रैली थी। वड़ोदरा सहित छह नगर निगमों के चुनाव 21 फरवरी को होंगे, जबकि नगरपालिकाओं, जिला और तालुका पंचायतों के चुनाव 28 फरवरी को होंगे। 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.