Tuesday, Feb 18, 2020
gujarat-elections-you-have-released-a-second-list-of-candidates-for-nine-seats

गुजरात चुनाव: AAP ने नौ सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

  • Updated on 11/16/2017

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। आप ने आगामी गुजरात चुनाव में नौ विधानसभा सीटों के लिए आज अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। आप ने इससे पहले करीब एक महीने पहले 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी ने राज्य की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। गुजरात में विधनासभा चुनाव दो चरणों में नौ और 14 दिसम्बर को होना है। परिणाम की घोषणा 18 दिसम्बर को होगी।

पर्यावरण सेस पर घिरी सरकार तो बहानेबाजी पर आई ‘आप’!

आप के प्रवक्ता र्हिषल नायक ने कहा कि दूसरी सूची के तहत आप ने गांधीनगर (उत्तर), बोटाद, कातरगाम, राजकोट (पूर्व), सूरत (पूर्व), कारंज, पालनपुर, गांधीधाम और जामनगर (ग्रामीण) सीट पर चुनाव लडऩे का फैसला किया है। इनमें से तीन सीटें- राजकोट (पूर्व), पालनपुर और जामनगर (ग्रामीण) से वर्तमान में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं जबकि बाकी छह सीटें भाजपा के पास हैं।

गुजरात: अब BJP किसान मोर्चा चलाएगा राज्यव्यापी अभियान, 20 नवंबर से होगी शुरूआत

इन सीटों से जिन उम्मीदवारों के नामों को मंजूर किया गया वे हैं गुनवंत पटेल (गांधीनगर उत्तर), जीलूभाई भावलिया (बोटाद), नागजीभाई अंबालिया (कातरगाम), अजित लोकहिल (राजकोट पूर्व), सलीम मुल्तानी (सूरत पूर्व), जिग्नेश मेहता (कारंज), रमेश नभानी (पालनपुर), गोविंद दनिचा (गांधीधाम) और परेश भंदेरी (जामनगर ग्रामीण)।

नायक ने कहा कि आप ने बापूनगर विधानसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार उसके खिलाफ शिकायतें मिलने के बाद बदल दिया है। उन्होंने कहा कि अनिल वर्मा पहले बापूनगर से पार्टी के उम्मीदवार थे उन्हें अमजद पठान से बदल दिया गया है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.