Thursday, May 23, 2019

गुजरात के मंत्री ने राहुल गांधी की तुलना 'कुत्ते के बच्चे' से की, कांग्रेस आग-बबूला

  • Updated on 4/20/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुजरात के मंत्री गणपतसिंह वसावा ने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना ऐसे 'कुत्ते के बच्चे से की जो अगर पाकिस्तान या चीन उसकी तरफ रोटी फेंकें तो वह वहां चला जाएगा।' इसकी न केवल विपक्षी पार्टी कांग्रेस बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी निंदा की। वसावा इससे पहले कांग्रेस के कुछ समर्थकों के इस दावे को लेकर निशाना साध चुके हैं कि गांधी ‘‘भगवान शिव के अवतार’’ हैं। वसावा ने राहुल गांधी से कहा था कि वे इस दावे को जहर पीकर साबित करें। 

दिग्विजय का RSS पर निशाना, बोले- संघ का हिंदुत्व जोड़ता नहीं, तोड़ता है

वसावा ने शनिवार के नर्मदा जिले के डेडियापाडा में आदिवासियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 'जब राहुल गांधी कुर्सी से उठते हैं तो ऐसा लगता है कि कुत्ते का बच्चा पूंछ हिलाते हुए खड़ा हुआ है जो पाकिस्तान और चीन जाएगा यदि वे उसकी ओर रोटी फेंके।' उन्होंने अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की तुलना एक शेर से की।

प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- देश में इतना कमजोर प्रधानमंत्री कभी नहीं रहा

कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि वसावा की टिप्पणी दिखाती है कि भाजपा को गुजरात के लोगों ने खारिज कर दिया है। दोशी ने कहा, 'वसावा ने उस आदिवासी समुदाय से अन्याय किया है जिससे वह आते हैं। उन्हें समझना चाहिए कि ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने से उन्हें कोई समर्थन नहीं मिलेगा जब तब वह यह नहीं बताते कि उन्होंने आदिवासियों के लिए क्या किया है।'

#BJP कर रही है सोशल मीडिया से नई पीढ़ी को गुमराह : अशोक गहलोत

गुजरात कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव ने कहा, 'यह भाजपा के कार्य करने का तरीका है लेकिन गुजरात के लोगों ने निर्णय किया है कि वह कांग्रेस के साथ खड़े होंगे।' मुख्यमंत्री रूपाणी ने भी वसावा की टिप्पणी से असहमति जतायी और उनसे संयम बरतने के लिए कहा। रूपाणी ने राजकोट में संवाददाताओं से कहा, 'चुनाव के गर्म माहौल में सभी को संयम बरतना चाहिए। शब्दों का इस्तेमाल ²ढ़ता से किया जाना चाहिए लेकिन किसी को भी अरुचिकर निजी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।'

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भरा नामांकन, भाजपा को लिया आड़े हाथ

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.