Monday, May 10, 2021
-->
gujarat police arrest aap gujarat gopal italia arvind kejriwal attaks bjp congress rkdsnt

AAP गुजरात अध्यक्ष को उठा ले गई पुलिस, केजरीवाल के निशाने पर भाजपा

  • Updated on 1/13/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात में आप अध्यक्ष गोपाल इटालिया को पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने को लेकर सियासत गर्म हो गई है। इसको लेकर आप ने जहां भाजपा की रुपानी सरकार को आड़े हाथ लेना शुरु कर दिया है, वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी भाजपा के साथ कांग्रेस पर निशाना साधा है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने स्थानीय निकाय चुनाव में अब तक 1000 से ज्यादा उम्मीदवार घोषित कर दिेए हैं। इसके साथ ही लोगों के बीच प्रचार भी तेज कर दिया है। 

नाथूराम गोड़से को लेकर साध्वी प्रज्ञा बोलीं- कांग्रेस ने हमेशा दी हैं देशभक्तों को गालियां

गोपाल इटालिया भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए लोगों से आप को वोट देने की अपील कर रहे हैं। साथ ही दिल्ली के केजरीवाल मॉडल को लोगों के बीच पहुंचाकर लोगों को स्वच्छ राजनीति को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं। इस बीच पुलिस से आप कार्यकर्ताओं की भिंड़त भी हो रही है। आज कुछ ऐसा ही देखने को मिला और पुलिस ने गोपाल इटालिया को हिरासत में ले लिया।

मोदी सरकार के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य की तारीख तय

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'आम आदमी पार्टी के गुजरात अध्यक्ष को भाजपा की पुलिस देखिए कैसे ले जा रही है। अभी तक गुजरात में भाजपा और कांग्रेस मिलकर फ़्रेंड्ली राजनीति करते थे। पहली बार कोई उन्हें चुनौती देने वाला आया है।'

कोर्ट ने तय की SC/ST कानून के तहत जमानत अर्जी पर सुनवाई की समय सीमा

इससे पहले गुजरात में आप अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने अपने ट्वीट में लिखा, 'सूरत में डायमंड बुर्स में 20K करोड़ के घोटाले की लगातार शिकायतों के बाद आज में सूरत के हीरा व्यापारियो को मिलने हीरा बाजार गया था। दुःख है कि डायमंड बुर्स घोटालेबाज भाजपा ने मुजे हीरा व्यापारियो से मिलने ही नही दिया और इतनी बर्बरता के साथ पुलिस बाज़ार से घसीटते हुए मुजे ले गई।'

डॉक्टर के परिजनों से मिले केजरीवाल, दी एक करोड़ की सहायता 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले डॉक्टर हितेश गुप्ता के परिजनों से मुलाकात की और एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई। केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी के आईपी एक्सटेंशन इलाके में स्थित गुप्ता के घर गए और उनके बलिदान व सेवा के लिये दिल्ली के लोगों की तरफ से कृतज्ञता व्यक्त की। 

कांग्रेस बोली- कृषि कानूनों को लेकर कोर्ट में दिए गए हलफनामे में मोदी सरकार ने बोला झूठ

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुप्ता की पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा, 'हम हर संभव तरीके से उनकी मदद का प्रयास करेंगे।’’ गुप्ता का नवंबर 2020 में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद निधन हो गया था। वह कड़कडड़ूमा में दिल्ली सरकार की डिस्पेंसरी में काम कर रहे थे। 

बाबरी ढांचा विध्वंस मामले के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई टली

केजरीवाल ने कहा, 'गुप्ता जी कोरोना मरीजों की सेवा करते हुए संक्रमित हुए और अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उनकी मौत हो गई।’’ दिल्ली सरकार ने कोरोना योद्धाओं की कर्तव्यपालन के दौरान मौत होने पर उनके परिजनों के लिये एक करोड़ रुपये के मुआवजे की योजना की घोषणा की थी।

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.