Saturday, Jul 31, 2021
-->
gujarat rains narmada in bharuch above danger mark

गुजरात बारिश: भरूच में नर्मदा खतरे के निशान से ऊपर

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। गुजरात के भरूच जिले में नर्मदा नदी खतरे के निशान के पार चला गया। नदी किनारे रह रहे 1000 से ज्यादा लोगों को मंगलवार को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया।

हाई कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम का केस स्पेशल कोर्ट ट्रांसफर करने के आदेश की मांगी कॉपी

एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में लगातार हो रही बारिश की वजह से सरदार सरोवर बांध से पानी छोड़े जाने से इसका जलस्तर बढ़कर 31 फुट हो गया। भरूच के कलेक्टर एम डी मोडिया ने कहा कि अंकलेश्वर को भरूच से जोडऩे वाले गोल्डन ब्रिज पर नदी खतरे के निशान 28 फीट से तीन फुट ऊपर बह रही है।

भीमा-कोरेगांव हिंसा केस: नोएडा में DU प्रोफेसर के घर महाराष्ट्र पुलिस की छापेमारी

मोडिया ने कहा, भरूच जिले के केवडिय़ा में सरदार सरोवर बांध से पानी छोड़े जाने की वजह से नदी का जलस्तर बढ़ा है।’’ उन्होंने कहा कि भरूच, "अंकलेश्वर और झगाडिय़ा तालुका में निचले इलाके में रह रहे एक हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा गया है। कलेक्टर ने कहा, करीब 22 गांव बाढ़ के पानी से प्रभावित हैं।’’ सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड (एसएसएनएनएल) के नियंत्रण कक्ष के मुताबिक इस बड़े बांध के 30 में से 23 फाटक खोले जाने के बाद नदी में 6.42 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।

IIT कानपुर में विदेशी छात्रा ने प्रोफेसर पर लगाया अनुचित व्यवहार का आरोप

बांध का जलस्तर 136.50 मीटर पहुंच गया जो इसकी सर्वोच्च सीमा 138 मीटर से महज डेढ़ मीटर कम है।   राज्य में मंगलवार को भी बारिश का दौर जारी रहा और मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.