Tuesday, Jun 28, 2022
-->
gujarat workers create ruckus during corona lockdown in surat labors troubles increasing rkdsnt

गुजरात: सूरत में लॉकडाउन के दौरान कराया काम, मजदूरों ने किया हंगामा

  • Updated on 4/28/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जहां गुजरात नंबर दो पर बना हुआ है, वहीं मजदूरों में भी असंतोष बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही आर्थिक मोर्चे पर भी प्रदेश सरकार को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। कारोबारी लॉकडाउन में भी गुपचुप तरीके से काम कर रहे हैं और मजदूरों की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं।

बैंक डिफॉल्टर्स को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

इस बीच गुजरात में लॉकडाउन के दौरान कई बार मजदूरों का हंगामा भी देखने को मिल चुका है। अब खबर है कि सूरत में बड़ी तादाद में मजदूरों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया है। सूरत के डायमंड बुश ऑफिस के बाहर मजदूरों ने आज जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने पत्थरबाजी भी कर डाली। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। 

हरियाणा : भाजपा सरकार ने नई भर्तियों पर लगाई रोक, कर्मचारियों का LTC भी छीना

मोदी सरकार के अहम विभाग भी कोरोना वायरस की चपेट में, उठे सवाल

मजदूर काम नहीं करना चाहते हैं, बल्कि अपने घर लौटना चाहते हैं। मजदूरों का आरोप है कि लॉकडाउन के दौरान भी उनसे जबरन काम लिया जा रहा है और उन्हें वापस घर नहीं जाने दिया जा रहा है। बता दें कि 24 मार्च को देश भर में लॉकडाउन लागू होने के बाद सही मजदूर विभिन्न राज्यों में फंसे हुए हैं। इसको लेकर लेकर पहले दिल्ली एनसीआर, फिर महाराष्ट्र और गुजरात में मजदूरों का पलायन देखने को मिला था। 

रैपिड टेस्ट किट्स को लेकर उठे सवाल, मोदी सरकार के साथ ICMR भी सक्रिय

 

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.