Monday, Mar 25, 2019

आरक्षण को लेकर गुर्जरों का नौ दिन पुराना आंदोलन खत्म, मान गए किरोड़ी बैंसला

  • Updated on 2/16/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। गुर्जरों ने आरक्षण को लेकर अपना नौ दिन पुराना आंदोलन शनिवार को समाप्त कर दिया। गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला ने राज्य सरकार से लिखित आश्वासन मिलने के बाद आंदोलन समाप्त करने की घोषणा की और आंदोलनकारियों से अवरुद्ध किए सभी सड़क व रेलमार्ग खोलने को कहा।

संपत्तियां कुर्क करने की कार्रवाई से नाराज रॉबर्ट वाड्रा मोदी सरकार पर बरसे

इससे पहले राज्य सरकार की ओर से पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने एक लिखित आश्वासन गुर्जर नेताओं को सौंपा। बैंसला के अनुसार, राज्य सरकार ने यह आश्वासन दिया है कि विधानसभा में पारित विधेयक को अगर कोई कानूनी चुनौती मिलती है तो सरकार उनका साथ देगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस पहले दिन ही खराब, पीयूष गोयल फिर निशाने पर

उल्लेखनीय है कि राज्य विधानसभा ने गुर्जर सहित पांच जातियों को आरक्षण संबंधी विधेयक बुधवार को पारित कर दिया था। इस बारे में अधिसूचना भी जारी कर दी गयी।

 

मनोज तिवारी की पुलवामा हमले को लेकर सोशल मीडिया पर हुई खूब खिंचाई

 

किन गुर्जर नेता सरकार से लिखित में आश्वासन चाहते थे कि अगर विधेयक को कहीं कानूनी चुनौती दी जाती है तो सरकार उनका साथ देगी। गुर्जर आंदोलन समाप्त होने से राज्य में रेल व सड़क यातायात सुचारू होने की उम्मीद है।

पुलवामा हमले पर अन्ना हजारे बोले-  मैं बंदूक नहीं उठा सकता लेकिन....

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.