Monday, Aug 02, 2021
-->
gupkar group in srinagar will be involved in all-party meeting of coalition center prshnt

J-K: श्रीनगर में गुपकार ग्रुप की मीटिंग, गठबंधन केंद्र की सर्वदलीय बैठक में होगा शामिल

  • Updated on 6/22/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बार फिर राजनीतिक हलचल तेज होने लगी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में 24 जून को जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक में जम्मू-कश्मीर की पार्टियों, नेताओं को भी बुलाया गया है। ऐसे में इस महाबैठक से पहले आज श्रीनगर में फारुक अब्दुल्ला के आवास पर गुपकार संगठन की बैठक हुई।

गुपकर जन घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को बताया कि गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होगा। यह घोषणा यहां अब्दुल्ला के गुपकर रोड स्थित आवास पर केंद्र के निमंत्रण को लेकर चर्चा करने के लिए बुलाई गई पीएजीडी नेताओं की बैठक के बाद की गई। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता एम वाई तारिगामी सहित घटक दलों के नेता नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष अब्दुल्ला के आवास पर पूर्वाह्न 11 बजे पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक दलों ने पिछले दो दिन बैठक करके विचार-विमर्श किया। 

गुपकार संगठन के अंतर्गत जम्मू-कश्मीर की कुल सात राजनीतिक पार्टियां हैं, इनमें सबसे अहम पार्टियां नेशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी हैं। बताया जा रहा है कि दोनों पार्टियां ये भी तय होना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में शामिल होना है या नहीं, ऐसे में गुपकार संगठन की इस बैठक से कोई बड़ा फैसला हो सकता है।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.