Tuesday, May 17, 2022
-->
gurdwara-committee-handed-over-stock-of-gold-silver-to-build-corona-hospital-kmbsnt

कोरोना अस्पताल बनाने के लिए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी सौंपा सोना-चांदी का भंडार

  • Updated on 6/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने 125 बेड वाले कोरोना अस्पताल के निर्माण के लिए दान में आए सोने और चांदी का भंडार सौंप दिया है। इसका निर्माण बाबा बचन सिंह जी कार सेवा वाले करेंगे। 125 बेड वाले अस्पताल में 35 आईसीयू और बच्चों के लिए 4 आईसीयू बेड और महिलाओं के लिए अलग वार्ड होंगे।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए इस अस्पताल को कोरोना के मरीजों के लिए बनाया जा रहा है, पर बाद में यह जनरल अस्पताल में तब्दील कर दिया जाएगा। गुरु हरकृष्ण साहिब जी के नाम पर बन रहे इस अस्पताल में मानवता की सेवा की जाएगी।

सेंट्रल विस्टा को लेकर हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी गई चुनौती

बाबा बचन सिंह जी की टीम करेगी अस्पताल निर्माण
इस मौके पर कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा और महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि इस कोरोना अस्पताल का निर्माण कार्य बाबा बचन सिंह जी और उनकी टीम द्वारा किया जाएगा। कमेटी 60 दिनों के रिकॉर्ड समय में यह अस्पताल स्थापित कर लेगी। दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी स्थित गुरु साहिबान के दर्शाए हुए मार्ग पर चलते हुए मानवता की सेवा कर रही है। उनका मकसद इस महामारी के समय ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाना है।

गुरुद्वारा कमेटी ने हमेशा मानवता की सेवा के लिए काम किया
सिरसा ने कहा कि जिन्होंने गुरु घर में सोना और चांदी दान किया है उनकी भावना अतुलनीय है। गुरुद्वारा कमेटी ने हमेशा मानवता की सेवा के लिए काम किया है और उसका मानना है कि गुरु साहिब ने स्वयं सेवा उनसे ली है। उन्होंने कहा कि जब रकाबगंज गुरुद्वारा साहिब में 400 वॉर्ड का कोरोना सेंटर स्थापित करने का ऐलान किया था तो एक भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर नहीं था, पर गुरु साहेब की रहमत के कारण चंद घंटों में ही 100 कंसंट्रेटर आ गए।

मनीष सिसोदिया ने कहा- BJP शासित MCD में भ्रष्टाचार का बोलबाला है

हर संभव मदद को आगे आ रहे लोग 
सिरसा के मुताबिक फ्रांस सरकार ने नोवा ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट दिया है। दुनिया भर से भाई-बहन गुरुद्वारा कमेटी की सेवा में मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने बताया कि न्यूयॉर्क और इंग्लैंड से सिखो और गुरुद्वारा कमेटी ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाएं हैं। लोग केवल पैसा देने के लिए ही नहीं बल्कि वेंटिलेटर, मेडिकल मशीनरी और अन्य सामान देने के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि संगत ने बायोकेमिस्ट्स लैब भी अस्पताल के लिए दी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.